पाकिस्तानी अदालत ने जमात-उद-दावा के सरगना को सुनाई 32 साल कैद की सजा

पाकिस्तान से बड़ी खबर आ रही है कि पाकिस्तानी अदालत ने हाफिज सईद के रिश्तेदार जमात-उद-दावा के सरगना को 32 साल कैद की सजा सुनाई है।

लाहौर: पाकिस्तान से बड़ी खबर आ रही है कि पाकिस्तानी अदालत ने हाफिज सईद के रिश्तेदार जमात-उद-दावा के सरगना को 32 साल कैद की सजा सुनाई है। पाकिस्तान की आतंकवाद रोधी एक अदालत ने आतंकी वित्त पोषण के दो मामलों में सजा सुनाई है। आपको बता दे कि भारत देश के मुंबई में साल 2011 में हाफिज सईद कई जगहों पर हुए आतंकवादी हमलों का सरगना है। कोर्ट ने सईद के रिश्तेदार सहित जमात-उद-दावा के दो अन्य नेताओं को भी दोषी करार दिया है।

एक अधिकारी ने मीडिया में जानकारी देते हुए बताया कि, आतंकवाद रोधी अदालत के न्यायाधीश एजाज अहमद बुत्तार ने दो मामले में हाफिज सईद के रिश्तेदार जमात-उद-दावा के प्रवक्ता याह्या मुजाहिद को 32 साल कैद की सजा सुनाई है। वही इनके साथी प्रोफेसर जफर इकबाल और प्रोफेसर हाफिज अब्दुल रहमान मक्की (सईद के रिश्तेदार) को दो मामलों में क्रमश: 16 और एक साल कैद की सजा हुई है।

ये भी पढ़े : बाल ठीक कराने गई महिला, हेयरड्रेसर ने किया ऐसा कारनामा कि हटाने पड़े बाल

उन्होंने बताया कि आतंकी वित्त पोषण से जुड़े अन्य मामलों में जमात-उद-दावा के दो अन्य नेताओं अब्दुल सलाम बिन मोहम्मद और तुकमान शाह के खिलाफ आरोप तय हुए हैं। अदालत ने अभियोजन पक्ष से 16 नवंबर को अपने गवाह पेश करने को कहा है।

Related Articles