जम्मू-कश्मीर सीमा पर पाक की फायरिंग जारी, 8 साल के बच्चे की मौत, स्कूल बंद

जम्मू| जम्मू कश्मीर के अरनिया, आरएसपुरा सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से रातभर फायरिंग जारी रही। इस दौरान बीएसएफ की 15 से 20 अग्रिम चौकियों समेत बॉर्डर से सटे गांवों को निशाना बनाया गया। हालाँकि अभी तक जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। पाकिस्तान की तरफ से हो रही लगातार फायरिंग को देखते हुए प्रशासन ने सोमवार को ही जम्मू में अरनिया, सांबा और आरएसपुरा में सीमा से सटे गांव को खाली करवा दिया था।

पाकिस्तान

पुलिस अधिकारी ने कहा, “लोगों से स्थिति सामान्य होने तक घरों के भीतर रहने को कहा गया है। आईबी के आसपास के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है।” अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी रेजंर्स बिना किसी उकसावे के आर.एस.पुरा और रामगढ़ सेक्टरों में अंधाधुंध गोलीबारी कर रहे हैं। यह गोलीबारी अर्निया में सोमवार को शाम लगभग सात बजे शुरू हुई थी और बाद में दो और सेक्टर तक बढ़ गई।

उन्होंने कहा, “बीएसएफ बड़ी ही मुस्तैदी ही इस गोलीबारी का जवाब दे रहे हैं।”  पाकिस्तान की ओर से किए गए संघर्षविराम में मवेशियों को नुकसान पहुंचा है और कई घर नष्ट हो गए हैं। गौरतलब है कि शनिवार को सीमापार से चली एक गोली में आठ साल का बच्चा घायल हो गया था, जिसने सोमवार को दम तोड़ दिया।

वहीं लगातार हो रहे हमलों की वजह से अरनिया और आरएसपुरा सेक्टर में सीमा से पांच किलोमीटर दूर तक के सभी स्कूल आज बंद हैं। भारत की भी इस हमले का मुंह तोड़ जवाब दे रहा है। भारत कि तरफ से हुई जवाबी कार्रवाई में पाक  की कई चौकियां ध्वस्त हुई हैं।

Related Articles