‘अब वक्त आ गया है कि हम झगड़ा खत्म कर लें’

nawaz sariff

नई दिल्ली। कुछ दिनों पहले काबुल से अचानक लाहौर गए पीएम मोदी की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने तारीफ की है। नवाज शरीफ ने कहा है कि अब वक्त आ गया है कि हम दोनों देशों को लड़ाई झगड़े भूलकर दोस्ती की तरफ कदम बढ़ाना चाहिए।

नवाज शरीफ ने दिया भरोसा
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भरोसा भी जताया कि पीएम मोदी द्वारा लाहौर जाकर बनाया गया सद्भावना का माहौल भविष्य में भी बना रहेगा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने लाहौर में हमारे साथ कुछ घंटे बिताए। अब वक्त आ गया है कि हम अपने झगड़े खत्म कर लें। उन्होंने यह भी कहा कि तमाम बीमारियों का इलाज सद्भावना से हो जाता है। 25 दिसंबर को पीएम मोदी बगैर किसी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अफगानिस्तान से लौटते हुए कुछ घंटों के लिए लाहौर स्थित नवाज शरीफ के घर चले गए थे।

narendra-modi-and-nawaz-sharif1

पीएम मोदी का शुक्रिया
पीएम मोदी ने वहां नवाज की नातिन की शादी के लिए बधाई दी थी और कई तोहफे भी देकर आए थे। शरीफ ने पीएम मोदी के इस कदम के लिए उनका शुक्रिया अदा किया और कहा, ‘यह तय हुआ है कि हम भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत का सिलसिला फिर से शुरू करेंगे। बुधवार को ही पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के सलाहकार व देश के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि दोनों देशों को विदेश सचिव 14-15 जनवरी को बातचीत का खाका तैयार करने के लिए इस्लामाबाद में मिलेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button