किसान आंदोलन और कश्मीर ( Kashmir ) को लेकर पाकिस्तान ने की टिप्पणी

किसान आंदोलन को लेकर पकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि भारत किसान के मुद्दे को लेकर विफल रहा है।

नई दिल्ली: भारत में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर पकिस्तान ( Pakistan ) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि भारत किसान के मुद्दे को लेकर विफल रहा है, जिसके कारण अब पूरा भारत एक साथ किसानो के साथ खड़ा है।

पाकिस्तान के विज्ञान एवं तकनीक मंत्री फवाद चौधरी ( Science and Technology Minister Fawad Chaudhary ) ने अपने ट्वीट में कहा, कि दुनिया को भारत की तानाशाही सरकार के खिलाफ एक जुट होकर बोलना पड़ेगा। हालांकि भारत यह पहले ही साफ़ कर चुका है कि कोई भी देश भारत के आंतरिक मामलों में दखल ना दें।

पकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक बार फिर कश्मीर ( Kashmir ) का मुद्दा उठाते हुए कहा, कि अगर कश्मीर के मद्दे पर भारत का पक्ष इतना मजबूत है तो फिर वह बातचीत करने से क्यों डर रहा है। साथ ही कुरैशी ने कहा पाकिस्तानी प्रधानमंत्री द्वारा पेश किये शांतिपूर्व समझौते पर भी भारत ने ध्यान नहीं दिया जिससे कश्मीर में हालात और बिगड़ गए।

कुरैशी ने कहा कि भारत कश्मीरियों के अधिकार छीन रहा है और दशकों से उनकी आवाज दबाने के लिए कार्रवाई कर रहा है, कुरैशी ने कहा कि क्षेत्र में आर्थिक स्थिरता और शांति आएगी।

यह भी पढ़े: गर्मी तक इतने करोड़ो लोगो को वैक्सीन देगा अमेरिका, जानिए आंकड़ा

Related Articles