IPL
IPL

पाकिस्तान का FATF की ग्रे लिस्ट से बाहर आने का सपना टूटा, 3 मापदंडों को पूरा करने में रहा विफल

नई दिल्ली: पाकिस्तान के एफएटीएफ (FATF) के ग्रे लिस्ट से बाहर निकलने के सपने को जोरदार धक्का लगा है. फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की बैठक में गुरुवार को ये फैसला लिया गया कि पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में ही रखा जायेगा. पाकिस्तान एफएटीएफ के एक्शन प्लान के सभी 27 मापदंडों में 3 को पूरा करने में नाकाम रहा.

पाक लगातार कर रहा था प्रयास

पाकिस्तान एफएटीएफ (FATF) की ग्रे लिस्ट से बाहर निकलने की कोशिश में लंबे समय से लगा हुआ है लेकिन वह इस बार भी कामयाब नहीं हो सका. पाक निर्धारित 27 मापदंडों में से 3 अहम बिंदुओं को पूरा नहीं कर सका है.

यह भी पढ़ें: तांडव वेब सीरीज की बढ़ी मुश्किलें, अपर्णा पुरोहित की हो सकती है गिरफ्तारी

दिखावटी कदम से भी नहीं बनी बात

गौरतलब है कि पाकिस्तान में पिछले कुछ महीनों से आतंकियों के खिलाफ दिखावटी कदम उठाए जा रहे थे, जिससे की एफएटीएफ (FATF) के ग्रे लिस्ट से बाहर निकला जाए. जानकारों ने भी पाक के इन कदमों को एफएटीएफ की ‘मार’ से बचने के लिए उठाया जाने वाला कदम बताया था.

3 मापदंडों को पूरा करने में अब भी विफल

गुरुवार को एफएटीएफ (FATF) ने पाकिस्तान की ओर से संपूर्ण कार्ययोजना पर की गई महत्वपूर्ण प्रगति पर चर्चा की. इस दौरान यह पाया गया कि पाकिस्तान ने 27 में से 24 मापदंडों को पूरा किया. उसकी ओर से कार्य योजना पर अमल करने की समय सीमा अब समाप्त हो गई थी. एफएटीएफ ने पाक को सभी मापदंडों को पूरा करने के लिए जून 2021 तक का समय दिया है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान का FATF की ग्रे लिस्ट से बाहर आने का सपना टूटा, 3 मापदंडों को पूरा करने में रहा विफल

Related Articles

Back to top button