नटल की घातक गेंदबाजी से पाकिस्तान की पहली पारी 194 रन पर की ढेर

स्पोर्ट्स डेस्क: तेज गेंदबाज एड नटल की घातक गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ए ने एकमात्र चार दिवसीय गैर-आधिकारिक टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को पाकिस्तान ए की पहली पारी 194 रन पर ढेर कर दी।

पाकिस्तान की तरफ से अजहर अली ने 172 गेंदों में तीन चौकों की मदद से सर्वाधिक 58 रन बनाए। पहले दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड एक विकेट पर 23 रन बना चुका है और वह फिलहाल 171 रन पीछे है। स्टंप्स तक रेचिन रवींद्र 19 गेंदों में एक चौके की मदद से 11 और केन मैकलर 30 गेंदों में एक चौके की मदद से 11 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। नटल ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मसूद को आउट कर पहले गेंदबाजी करने के फैसले को सही साबित कर दिया। पाकिस्तान की ओर से कोई भी बल्लेबाज ज्यादा बड़ी साझेदारी करने में नाकाम रहा। न्यूजीलैंड की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही और उसके सलामी बल्लेबाज हेनरी कूपर खाता खोले बिना आउट गए।

पाकिस्तान की पारी में इमरान बट ने 27, कप्तान रोहेल नजीर ने 21, यासिर शाह ने 18 और अमाद बट ने 13 रन बनाए जबकि मोहम्मद अब्बास 18 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड की ओर से नटल के पांच विकेट के अलावा नाथन स्मिथ ने 18 ओवर में 29 रन देकर तीन विकेट, रिपॉन ने तीन ओवर में आठ रन देकर एक विकेट और मैट हेनरी ने 19 ओवर में 54 रन देकर एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें: भारत ने पेश की AFC Asia Cup 2027 की दावेदारी

Related Articles