IPL
IPL

पाकिस्तान के दोस्त ने दिया झटका, चीन ने दिया केवल पांच लाख टीका

इस्लामाबाद: पाकिस्तान सरकार के दोस्त कहे जाने वाले चीन ने एक बार फिर से बड़ा धोखा दिया है। 22 करोड़ की आबादी वाला देश पाकिस्तान (Pakistan) इस समय चीन से मदद की गुहार लगा रहा है लेकिन उसने केवल 5 लाख कोरोना वैक्सीन देने की बात कही है। सिर्फ इतना ही नहीं चीन ने बेइज्जती करते हुए पाकिस्तान (Pakistan) से कहा है कि वैक्सीन लेने के लिए उन्हें अपना विमान लेकर आना होगा।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने गुरुवार को बताया है कि चीन ने 31 जनवरी तक पाकिस्तान को कोरोना टीके की पांच लाख खुराक देने की बात कही है। चीनी समकक्ष वांग यी से फोन पर बात होने के बाद कुरैशी ने एक वीडियो मैसेज के जरिए मुल्क को यह जानकारी दी। वीडियो मैसेज में कहा कि बीजिंग ने इस्लामाबाद को टीके देने की बात तो कही है लेकिन इसे लेने के लिए विमान भेजने को भी कहा है। उन्होंने कहा विमान भेजकर यहां से पांच लाख दवा उठवा ले।

ये भी पढ़ें : ‘तांडव’ विवादः डायरेक्टर अली अब्बास जफर से पूछताछ करने घर पहुंची UP पुलिस

वैसे देखा जाए कि पाकिस्तान के साथ जो हुआ ये किसी धोखे से कम नहीं है, क्योंकि भारत ने पड़ोसी देश नेपाल को 10 लाख टीके भेजे हैं, जबकि उसकी आबादी 3 करोड़ से भी कम है। भारत ने बांग्लादेश को 20 लाख डोज दी है और जबकि वहां की जनसंख्या 16 करोड़ के पास है। कुरैशी ने ट्वीट करते हुए कहा कि चीनी टीके के अच्छे परिणाम और हमारे ऐतिहासिक रिश्तों के परिणामस्वरूप पाकिस्तान ने सिनोफार्मा वैक्सीन को इमर्जेंसी इस्तेमाल की मंजूरी दी है।

ये भी पढ़ें : यूपी बोर्ड से जुड़ी बड़ी ख़बर, प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीख का हुआ ऐलान

 

Related Articles

Back to top button