पाक की नापाक कोशिश विफल, बारामूला में मोर्टार विस्फोट निष्क्रिय, इलाके में दहशत का माहौल

बारामूला के कमलकोटा में मोर्टार विस्फोट निष्क्रिय, इलाके में दहशत का माहौल

बारामूला: बम निरोधक दस्ते ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की तरफ से संघर्षविराम उल्लंघन के दौरान फेंके गये मोर्टार के एक गोले को निष्क्रिय कर दिया। आधिकारिक सूत्रों ने दी यह जानकारी।

इलाके में दहशत का माहौल

बारामूला में नियंत्रण रेखा पर कमलकोटा इलाके में उस समय दहशत का माहौल हो गया जब कुछ ग्रामीणों आज सुबह एक मकान के समीप एक गोला पड़ा देखा। इस गोले में विस्फोट नहीं हुआ था लेकिन ऐसा होने की आशंका थी।

गोलाबारी में चार नागरिकों की मौत

पिछले शुक्रवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने कमलकोटे और हाजीपीर सेक्टर में भारी गोलाबारी की थी जिसमें चार नागरिकों की मौत हो गई थी और दो जवान घायल हो गये थे। इसके अलावा कई मकान क्षतिग्रस्त भी हो गये थे।

सुरक्षित स्थान पर लोग

गोले को निष्क्रिय करने से पहले इलाके के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा गया। सूत्रों ने बताया कि गोले को बिना किसी नुकसान के निष्क्रिय कर दिया गया है। सुरक्षा बल इलाके की तलाशी ले रहे हैं ताकि ऐसे और गोले मिलने पर जल्द से जल्द उन्हें निष्क्रिय किया जा सके।

पहले भी आतंकियों कोशिश विफल

इससे पहले जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के प्लान पर पानी फेर दिया था। भारतीय सेना के बम निरोधक दस्ते ने श्रीनगर-बारामूला राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) जैसी एक चीज नष्ट कर दिया था। राष्ट्रीय राजमार्ग पर टपर पट्टन इलाके में पेट्रोल पंप के पास 29 राष्ट्रीय राइफल्स की रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) द्वारा संदिग्ध वस्तु बरामद की गई थी। अगस्त में जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तानी सेना द्वारा संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया था। इस दौरान उसने भारतीय चौंकियों को निशाना बनाया था।

यह भी पढ़े:नए साल का गिफ्ट, केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की बढ़ोतरी

यह भी पढ़े:‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’ पर अमित शाह ने बोला, मीडिया से राष्ट्र की नींव मजबूत

Related Articles

Back to top button