PAK के नापाक इरादे, इमरान और बाजवा बॉर्डर पर बना रहे जंग का माहौल

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है, वो बार-बार जंग लड़ने की फिराक में रहता है। LAC पर चीन के बाद अब पाकिस्तान LoC पर जंग की साजिश कर रहा है?

इस्लामाबाद : पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है, वो बार-बार जंग लड़ने की फिराक में रहता है। LAC पर चीन के बाद अब पाकिस्तान LoC पर जंग की साजिश कर रहा है? एक सैटेलाइट तस्वीर सामने आई है, जिसमे इमरान और बाजवा के जंगी की प्लानिंग की पोल खोल दी है। पाकिस्तान ने सरहद के बेहद करीब एक एयरबेस पर अवॉक्स यानी एयरबॉर्न वॉर्निंग एंड कंट्रोल सिस्टम की तैनाती की है। पाकिस्तान के मिन्हास एयरबेस की सैटेलाइट तस्वीर सामने आई है, जिसमे इमरान सरकार ने पीओके के स्कार्दू एयरबेस पर अवॉक्स की तैनाती की थी।

ये भी पढ़े : अमेरिका ने ताइवान को बेचें हथियार तो होगी जवाबी कार्रवाई: चीन

एक एयरक्राफ्ट जो वॉरफेयर में माहिर एयरबॉर्न वॉर्निंग एंड कंट्रोल सिस्टम से लैस किया गया है उसे पंजाब प्रांत के एयरबेस पर रखा गया है। इसका सबसे बड़ा काम डिफेंस सिस्टम हमलावर फाइटर प्लेन, मिसाइल और ड्रोन को खोज निकालता हो। ये तुरंत 450 किमी के रेंज में उड़ने वाले विमानों की जानकारी देता और जब भी हमले के हालात बनते है तो तुरंत सेना को आगाह करता है।

ये भी पढ़े : बहन ने किया शादी से इंकार, नाराज भाई ने बहन को उतारा दिया मौत के घाट

पाकिस्तान चुपके-चुपके जंग की तैयारी कर रहा

पाकिस्तान का मिन्हास एयरबेस श्रीनगर से महज 222 किमी दूर है, इसमें कोई शक नहीं कि पाकिस्तान ने इसे कश्मीर और लद्दाख में भारतीय उड़ानों पर नजर रखने के लिए तैनात किया है। कोई शक नहीं कि पाकिस्तान चुपके-चुपके जंग की तैयारी कर रहा है। पाकिस्तान द्वारा सरहद पार जंग की तैयारी की दूसरी खबर ये भी है कि पाकिस्तान के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने पंजाब प्रांत के गुजरांवाला में कोर हेडक्वॉर्टर का दौरा किया। फिर गुजरांवाला और मराला में पाकिस्तानी सेना की ट्रेनिंग और ड्रिल का जायजा लिया। बाजवा ने यहां फौजियों से कहा कि पाकिस्तानी सेना देश की हर उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए तैयार है।

 

Related Articles