IPL
IPL

Panchayat Election में अच्छे परिणाम पर ही विधानसभा चुनाव का मिलेगा टिकट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) में आगामी विधानसभा चुनाव ( Assembly Elections ) को देखते हुए सभी पार्टियां अलर्ट हो गई हैं। प्रदेश में 2022 होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पक्ष और विपक्ष अभी से तैयारियों में जुट गया है। वहीं अगले महीने यानी अप्रैल होने वाले पंचायत चुनाव ( Panchayat Election ) भी विधानसभा चुनावों के लिए अहम माना जा रहा है। BSP सुप्रीमो मायावती ( Mayawati ) ने साफ कर दिया है कि अगर विधानसभा चुनाव का टिकट चाहिए तो पंचायत चुनाव में अच्छे रिजल्ट दिखाने होंगे।

विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी BSP

बहुजन समाज पार्टी ( Bahujan Samaj Party ) राज्य में अगले महीने होने वाले पंचायत चुनाव ( Panchayat Election ) के साथ ही 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में भी जुटी है। बसपा प्रमुख मायावती ( Mayawati ) ने साफ कर दिया है कि अगर विधानसभा चुनाव में टिकट चाहिये तो पंचायत चुनाव में अच्छे परिणाम देने होंगे। विधानसभा चुनाव ( Assembly Elections ) के टिकट के लिये उनके नाम पर ही विचार किया जायेगा जो पंचायत चुनाव में बेहतर परिणाम देंगे। इसतरह पार्टी प्रमुख ने अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को साफ संदेश दे दिया है।

मायावती ने पंचायत चुनाव के लिए हर मंडल में नेताओं की जिम्मेदारी तय कर दी है। उन्होंने टिकट के लिए पुरानी व्यवस्था में बदलाव किया है। विधानसभा चुनाव में अब सिफारिश के आधार पर टिकट नहीं मिलेगा। टिकट देने के पहले जमीनी हकीकत परखी जाएगी तभी टिकट दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: चुनाव जिताइए हेलीकॉप्टर पाइए, इस निर्दलीय उम्मीदवार के वादों पर हंस रहें हैं लोग

Related Articles

Back to top button