ऑस्ट्रेलिया में खूब चमके पांड्या लेकिन विराट बोले- टेस्ट खेलने के लिए यह काफी नहीं

उन्होंने कहा, “पांड्या खुद गेंदबाजी विभाग में अपनी जगह बनाना चाहते हैं जिससे टेस्ट के लिए बतौर ऑलराउंडर शामिल हो सकें। पांच दिनों के खेल में आप किसी खिलाड़ी से थोड़ा अतिरिक्त चाहते हो।

सिडनी: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि हार्दिक पांड्या को टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए अपनी गेंदबाजी पर ध्यान देना होगा और उन एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया जा सकता।

पांड्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को संपन्न हुई टी-20 सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज बने थे। यहीं नहीं उसके पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई एकदिवसीय सीरीज में पांड्या ने टीम की ओर से सर्वाधिक 210 रन बनाए। लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज में जगह नहीं मिली है। कप्तान विराट ने कहा कि पांड्या टेस्ट टीम में बतौर ऑलराउंडर ही शामिल हो सकते हैं।

विराट ने कहा, “हालिया संपन्न हुई सीमित ओवरों की सीरीज में पांड्या ने बेहतरीन खेल दिखाया। लेकिन वह गेंदबाजी नहीं कर सकते और हमें पता है कि वह अभी गेंदबाजी नहीं करने वाले हैं। हम चाहते हैं कि वह गेंदबाजी करें ताकि उनको शामिल करने से टीम का संतुलन बना रहे।”

उन्होंने कहा, “पांड्या खुद गेंदबाजी विभाग में अपनी जगह बनाना चाहते हैं जिससे टेस्ट के लिए बतौर ऑलराउंडर शामिल हो सकें। पांच दिनों के खेल में आप किसी खिलाड़ी से थोड़ा अतिरिक्त चाहते हो। उन्हें इस बात का एहसास है और वह टीम में जगह बनाने के लिए कठिन मेहनत कर रहे हैं।”

बता दे कि 2018 में चोटिल होने के बाद से 27 वर्षीय पांड्या ने गेंदबाजी लगभग कम कर दी है। उनकी पिछले साल पीठ की सर्जरी हुई थी। उन्होंने हालिया संपन्न हुई सीमित ओवरों की सीरीज में केवल चार ओवर ही गेंदबाजी की थी।

यह भी पढ़े: 14 साल के लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी दक्षिण अफ्रीका

Related Articles

Back to top button