शिकागो में गोलीबारी से दहशत, बंदूकधारी ने सात लोगों को मारी गोली

अमेरिका के शिकागो शहर में उस वक्त अफरातफरी मच गई जब एक बंदूकधारी ने अलग-अलग जगहों पर सात लोगों को गोली मार दी। इनमें तीन लोगो की मौत हो गई, जबकि चार लोग घायल हो गए।

शिकागो: अमेरिका के शिकागो (Chicago) शहर में उस वक्त अफरातफरी मच गई जब एक बंदूकधारी ने अलग-अलग जगहों पर सात लोगों को गोली मार दी। इनमें तीन लोगो की मौत हो गई, जबकि चार लोग घायल हो गए। शिकागो (Chicago) शहर के उत्तरी हिस्से (Northern part) में एक पार्किंग स्थल पर पुलिस के साथ हुई इस मुठभेड़ (Encounter) में व्यक्ति मारा गया है। पुलिस इस हमले की वजह तलाश करने में जुट गई है।

शिकागो के पुलिस अधीक्षक डेविड ब्राउन (David brown) ने सात लोगो को गोली मारे जाने की जानकारी देते हुए बताया है कि, 32 वर्षीय जैसन नाइटेंगल ने पहले शिकागो विश्वविद्यालय (University of Chicago) के 30 वर्षीय एक छात्र को सिर में गोली मारी जो हाइड पार्क इलाके में एक पार्किंग गैराज में अपनी कार में बैठा हुआ था। इसके बाद वह एक अपार्टमेंट में दाखिल होते ही 46 वर्षीय एक सुरक्षा गार्ड को गोली मारी। इसके बाद उसने एक महिला (77) को भी गोली मारी। दोनों घायलों को अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने गार्ड को मृत घोषित कर दिया, जबकि महिला की हालत गंभीर बनी हुई है।

दुकान में घुसकर बरसाई गोलियां

ये हमलावर सिर्फ इतने पर नहीं रुका इसके बाद वह पहचान के व्यक्ति के पास गया और बंदूक के बल पर उससे कार छीन ली और एक दुकान में घुसकर गोलियां बरसा दी। गोली लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जिसकी उम्र 20 साल बताई जा रही है और 81 साल की एक महिला घायल हो गई। दुकान में गोलियां बरसाने के बाद बाहर आते ही कार में बैठी 15 साल की एक लड़की पर गोली चला दी। उस वक्त लड़की की मां भी उसी कार में मौजूद थी गोली लगने से उसकी भी हालत गंभीर है।

ये भी पढ़ें : ‘किसान संवाद कार्यक्रम’ रद्द होने से भड़के सीएम खट्टर, कांग्रेस और CPI पर जमकर निकाली भड़ास

पुलिस पर भी चलाई गोली

ये हमलावर इतना सिरफिरा है कि जिस दुकान पर उसने गोली चलाई थी वो दुबारा वहां गया और देखा की पुलिस अधिकारी वहां जांच कर रहे है। ये देखते ही उसने उनपर भी गोलियां बरसा दी। हालांकि कोई भी अधिकारी घायल नहीं हुआ। हमलावर यहीं नहीं रूका बल्कि वह इवांस्टोन की तरफ वाहन ले गया। इसकी सीमा शिकागो से लगती है।

ये भी पढ़ें : योगी सरकार की नई आबकारी नीति, घरों में रखना है शराब तो करें इन नियमों का पालन

मुठभेड़ में हमलावर हुआ ढ़ेर

इवांस्टोन के पुलिस प्रमुख डेमिट्राउस कुक ने बताया कि यहां पर पुलिस को गोली चलने की जानकारी मिली। पता चला है कि हमलावर दुकान में दाखिल होते ही लूट की धमकी देते हुए गोलियां चलाई दी, लेकिन वहां किसी के भी गोली नहीं लगी। इसके बाद वह एक आईएचओपी रेस्त्रां में गया, जहां उसने एक महिला के सिर में गोली मार दी। इसके महिला को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। रेस्त्रां से निकलने के बाद पुलिस ने उसे पार्किंग इलाके में घेर लिया और दोनों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमे वह मारा गया।

Related Articles