टाइगर की चहलकदमी से बढ़ी दहशत, हमले में एक की मौत, दूसरा जख्मी

टाइगर की चहलकदमी से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया है

उन्नाव के औरास थाना क्षेत्र में कल देर रात टाइगर की चहलकदमी से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया है. टाइगर ने देर रात कल 2 किसानों पर हमला कर मरणासन्न कर दिया था. एक किसान की लखनऊ ट्रामा सेंटर में मौत हो चुकी है तो वही दूसरे किसान की हालत नाजुक बनी हुई है. उन्नाव व लखनऊ की वन विभाग की टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण कर जायजा लिया है.

खेतों पर मिले पैरों के निशान

वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक खेतों पर जो पैरों के निशान मिले हैं. वह टाइगर के हैं. वन अधिकारियों के क्षेत्र में टाइगर होने की मुहर लगते हैं कई गांव के ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. वन विभाग जिला प्रशासन और ग्रामीणों की टीम ग्रामीणों जंगल में कांबिंग कर टाइगर की तलाश कर रही है. वहीं वन विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों से पूरी तरीके से सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं वन विभाग के अधिकारियों ने जल्द ही तय करके पकड़ने का आश्वासन दिया है.

बकरी चराने गया था ग्रामीण

बता दें उन्नाव के औरास थाना क्षेत्र के रामपुर गढ़ौवा गांव के रामलखन खेत पर बकरियां चराने गया था. शाम को अचानक जंगली जानवर ने उस पर हमला कर दिया. जब तक साथ रहे लोग लाठी लेकर पहुंचते, जानवर भाग निकला. थोड़ी देर बाद उसी तरफ अपने खेत में घास काट रहे गांव के कमलेश पर जंगली जानवर ने हमला कर नोंच डाला. दोनों घायलों को ग्रामीणों ने एम्बुलेंस से औरास पीएचसी भेजा, जहां डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद कमलेश की हालत नाजुक देख ट्रामा सेंटर लखनऊ और रामलखन को जिला अस्पताल भेजा. ट्रामा सेंटर पहुंचने से पहले कमलेश की मौत हो गई. वहीं दूसरे किसान रामलखन का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Related Articles