हाई टेंशन तारों में फंसा पैराग्लाइडर, बाल बाल बची महिला

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में हाई टेंशन तारों में फंसा पैराग्लाइडर, महिला की जान बची

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में आज यहां लैंडिंग के दौरान एक पैराग्लाइडर के हाई टेंशन तारों में फंसने से महिला पैरा-ग्लाईडर बाल बाल बच गई और बड़ा हादसा होने से बच गया।

हाई टेंशन तारों में फंसा पैराग्लाईडर

महिला पैराग्लाईडर ने धर्मशाला के इंद्रनाग से पैरा ग्लाईडर में उड़ान भरी थी और दडणु में इसे लैंड करना था कि लैंडिंग के दौरान पैराग्लाईडर हाई टेंशन तारों में फंस गया जिससे महिला की जान बाल-बाल बच गई। उसे मामूली चोटें आई हैं। बताया जाता है कि जिस संस्था का यह पैराग्लाईडर था उसके पास पैराग्लाइडिंग का लाइसेंस भी नहीं है।

धर्मशाला पर्यटन अधिकारी

धर्मशाला पर्यटन अधिकारी सुनैना शर्मा ने बताया कि मीडिया के माध्यम से घटना की जानकारी मिली है। इस मामले में आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी साथ ही पैराग्लाइडर भी जब्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि धर्मशाला में इंद्रनाग मंदिर के पास टेक ऑफ साइट की क्षमता लगभग 25 पैराग्लाइडरों की है तथा ये सभी लाईसेंस जारी किये जा चुके हैं तथा ऐसे में अब नए लाइसेंस देना मुमकिन नहीं है।

धर्मशाला एडवेंचर स्पोर्ट्स क्लब

धर्मशाला एडवेंचर स्पोर्ट्स क्लब के उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार और महासचिव अनिल कुमार के अनुसार जिस संस्था का यह पैराग्लाईडर है वह उनके पास पंजीकृत नहीं है। ऐसे में विभाग को मामले में सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

भारत में पैराग्लाइडिंग की कई जगह

भारत में पैराग्लाइडिंग की कई ऐसी जगह है जहां पर गर्म हवा के गुब्बारे या पैरासेलिंग से आप पक्षी की तरह आसमान में उड़ सकते हैं। हिन्दुस्तान में कई ऐसे हिल स्टेशन है जहाँ आप अक्सर घूमने के लिए जाते होंगे और वहां की हरी भरी वादियों और बर्फीली घाटियों को देखकर आपका मन आनंदित हो जाता होगा।

यह भी पढ़े:नीतीश कुमार कल सांतवीं बार मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ, तारकिशोर बन सकते हैं उपमुख्यमंत्री

यह भी पढ़े:संतकबीरनगर में दर्दनाक सड़क हादसा, दो भाइयों समेत पांच की मौत

Related Articles

Back to top button