Tokyo में 24 अगस्त से पैरालंपिक शुरू होने जा रहा है, PM Modi कल देंगे जीत का मंत्र

Tokyo में शुरू होने जा रहें है Paralympics 2020 लेकिन उससे पहले मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पैरालंपिक में शामिल हो रहे एथलीटों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे 

नई दिल्ली:   Tokyo में शुरू होने जा रहें है Paralympics 2020 लेकिन उससे पहले मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पैरालंपिक में शामिल हो रहे एथलीटों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे।  एथलीटों के साथ मोदी की ये बातचीत मंगलवार सुबह 11 बजे से शुरू होगी। Olympics शुरू होने से पहले भी पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से बात कर उनका हौसला बढ़ाया था। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी करीब 10 पैरा Para Athletes से बात करेंगे।  इनमें पारुल परमार और पलक (पैरा बैडमिंटन), सिंघराज (निशानेबाजी), ज्योति और राकेश (तीरंदाजी), सोमन राणा, देवेंद्र और मरियप्पन (एथलेटिक्स), प्राची यादव (कैनोइंग) और सकीना खातून (पॉवर लिफ्टिंग) का नाम शामिल है।

 देवेंद्र झाझड़िया
देवेंद्र झाझड़िया

जानें पैरालंपिक खेल में कितने एथलीट्स जा रहें हैं

टोक्यो में 24 अगस्त से पैरालंपिक खेलों की शुरुआत हो रही है, ये 5 सितंबर तक चलेगा।  इस बार 9 इवेंट्स में 54 पैरा एथलीट्स भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे यह  पैरालंपिक खेलों में भारत का अब तक का सबसे बड़ा दल है।

Neeraj Chopra
Neeraj Chopra

शानदार रहा इस बार का ओलंपिक खेल

टोक्यो ओलंपिक में इस बार भारत ने अपना अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है।  इस बार भारत ने 7 मेडल जीते हैं, जिसमें एक गोल्ड, दो सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज  मेडल जीते हैं, Neeraj Chopra ने भारत को गोल्ड दिलाया है वहीं  रेसलिंग में रवि दहिया और वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चनू ने सिल्वर जीता।  जबकि, बैंडमिंटन स्टार पीवी सिंधु, लवलिना बोरगोहेन, बजरंग पूनिया और पुरुष हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है।

 

यह भी पढ़ें:

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles