IPL
IPL

अभिभावको ने दी सहमति, आज से इस क्लास के बच्चे जायेंगे स्कूल

लखनऊ: कोरोना काल के बाद उत्तर प्रदेश के छात्रों के लिए बड़ी खबर है कि यहां के सभी निजी स्कूलों (Private schools) में प्राइमरी कक्षाए आज सोमवार (1 मार्च) से शुरू होने जा रही है। इसके लिए निजी स्कूलों (Private schools) ने सभी तैयारी कर ली है। लखनऊ (Lucknow) के अधिकतर निजी स्कूलों का कहना है कि शनिवार को पेरेंट्स-टीचर मीटिंग बुलाई गई थी जिसमे 50 फीसद से भी अधिक अभिभावकों ने बच्चों को स्कूल भेजने की सहमति जताई है। इस पेरेंट्स-टीचर मीटिंग में अधिकतर उन पेरेंट्स को बुलाया गया था जिसमे उन्होंने अभी तक सहमति नहीं दी थी।

स्कूलों ने दिया आश्वाशन

अभिभावकों ने बताया है कि शनिवार को हुई मीटिंग में शिक्षक व प्रधानाचार्य ने उन्हें आश्वाशन दिया है कि वे आपके बच्चों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखेंगे।साथ ही ये भी कहा है कि स्कूल में बच्चों को क्लास के अलावा फालतू में इधर-उधर नहीं जाने दिया जाएगा, क्लास में बैठकर ही पढ़ाई कराई जाएगी। स्कूल में पेरेंट्स के आने पर ही बच्चों को उनके हवाले करा जाएगा। छोटे बच्चों को अपने आप विद्यालय से बाहर नहीं भेजा जाएगा। अभिभावकों ने बताया है कि स्कूलों ने उनसे कहा है कि हम छोटे बच्चों पर शुरुआत में पढ़ाई का कोई भी दबाव नहीं देंगे, उनसे सिर्फ रीडिंग और राइटिंग कराई जाएगी ताकि वे धीरे-धीरे पढ़ाई करने की शुरुआत कर सके।

ये भी पढ़ें : LOC पर भारत-पाक युद्धविराम घोषणा का UAE ने किया स्वागत

फीस जमा करना है जरुरी

अभिभावकों के मुताबिक, स्कूलों को कहना है कि पिछला सत्र 2020-21 खत्म होने में अभी एक महीना ही शेष है। इसलिए बकाया फीस जमा कराने के लिए कहा गया है। बच्चों की फीस स्कूल परीक्षा से पहले जमा करने का निर्देश दिया हैं। ये बात उन्हें याद रहे इसके लिए रोज शिक्षक उन्हें मैसेज भेज रहे है। स्कूलों में बच्चो को भेजने के संर्दभ में अनएडेड प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने जानकारी दी है कि अधिकांश स्कूलों में 60 से 70% से अधिक परेंट्स ने अनुमति दी है। सेंट जोसेफ में 75 प्रतिशत से ज्यादा सहमति आ गई है।

ये भी पढ़ें : महंगाई के बीच सरकारी कर्मचारियों को बड़ी राहत! आज से बढ़ेगा महंगाई भत्‍ता

 

Related Articles

Back to top button