निर्भया के माता-पिता ने इंसाफ के लिए खटखटाया एक और दरवाजा

732509170-nirbhayaparents_6नई दिल्ली 16 दिसंबर सामूहिक दुष्कर्म मामले की पीड़िता के माता-पिता ने केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की और संसद में किशोर न्याय विधेयक को जल्द पारित करवाने की मांग की। निर्भया (परिवर्तित नाम) की मां आशा देवी ने मुलाकात के बाद यहां संवाददाताओं को बताया, “हमें आश्वासन दिया गया है कि आज (मंगलवार) राज्यसभा में विधेयक पारित होगा।

उन्होंने कहा कि अगर यह विधेयक छह माह पहले पास हो गया होता, तो वह (दोषी किशोर) जेल से रिहा नहीं हो पाता। हालांकि अब देर हो गई है, लेकिन हम चाहते हैं कि यह विधेयक संसद में जल्दी पास हो। नकवी ने कहा कि हमने सभी संबंधित पक्षों से मिलकर विचार-विमर्श किया है। सभी राजनीतिक दलों की राय है कि विधेयक पास होना चाहिए।

पैरामेडिकल की 23 वर्षीया छात्रा निर्भया के साथ दिल्ली में 2012 में चलती बस में अमानवीय तरीके से सामूहिक दुष्कर्म किया गया था, जिसके चलते बाद में उसकी मौत हो गई थी। राज्यसभा में सदस्यों की मांग पर सोमवार को किशोर न्याय विधेयक को चर्चा व पास कराने के लिए सूचीबद्ध किया, मंगलवार को संसद में यह विधेयक पास होने की संभावना है। निर्भया के माता-पिता ने किशोर न्याय अधिनियम में संशोधन की मांग को लेकर सोमवार को दिल्ली में प्रदर्शन किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button