22 October से खुलेंगे पार्क, हालाँकि वाटर स्लाइड पर रहेगी पाबन्दी 

मुंबई : महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार को राज्य भर में रेस्टोरेंट और दुकानों का समय बढ़ाने का फैसला किया। इस कड़ी में मुख्यमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और कोविड टास्क फोर्स के बीच बैठक के बाद यह फैसला किया गया है कि बाकि सब के साथ 22 October से मनोरंजन पार्क खोलने की अनुमति भी दी जाएगी।

22 October से यह भी खुलेंगे

इस बैठक में बच्चों के वैक्सीनेशन के मुद्दे पर भी चर्चा की गई। सीएम ठाकरे ने कथित तौर पर स्वास्थ्य विभाग को बच्चों के लिए वैक्सीन की खुराक का स्टॉक तैयार रखने के लिए केंद्र के संपर्क में रहने का निर्देश दिया है। दिशानिर्देशों में कहा गया है कि महाराष्ट्र सरकार ने पिछले हफ्ते सिनेमा हॉल, ऑडिटोरियम और ड्रामा थिएटरों के लिए एसओपी जारी की, जिससे उन्हें कुल क्षमता के आधे हिस्से पर काम करने की अनुमति मिली।

सिनेमा हॉलों के शो टाइम को “कम” करना होगा, और केवल पैकिंग वाली खाने और पीने की चीजों की बिक्री की अनुमति होगी। स्क्रीनिंग ऑडिटोरियम के अंदर खाने-पीने की चीजें नहीं ले जा सकेंगे। बयान में कहा गया कि कंटेनमेंट जोन में सिनेमा हॉल बंद रहेंगे। सिनेमा देखने वालों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। हॉल, शौचालय और अन्य जगहों पर सैनिटाइजर उपलब्ध होना चाहिए।

यह भी पढ़ें : हाइपरसोनिक मिसाइल नहीं, space vehicle का किया था टेस्ट : चीन

Related Articles