Parliament Attack: संसद हमले की 19 वीं बरसी पर राष्ट्रपति समेत कई दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

Parliament Attack की 19 वीं बरसी पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा ‘संसद पर कायराना हमले को कभी नहीं भूलेंगे’

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश संसद पर किए गए कायराना हमले (Parliament Attack) को कभी नहीं भूलेगा और इसकी रक्षा करने वाले शहीदों के प्रति हमेशा ऋणी रहेगा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृहमंत्री अमित शाह ने भी संसद हमले की बरसी पर ट्वीट करके शहीद वीर सपूतों को याद किया।

शहीदों की बहादुरी

पीएम मोदी ने एक ट्वीट संदेश में कहा , ” वर्ष 2001 में हमारी संसद पर किए गए हमले को हम कभी नहीं भूलेंगे। संसद की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की बाजी लगाने वाले शहीदों की बहादुरी को हम याद करते हैं। देश उनके प्रति हमेशा कृतज्ञ रहेगा।

लोकतंत्र का मंदिर संसद भवन

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा ‘2001 में लोकतंत्र के मंदिर संसद भवन पर हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले में दुश्मनों से लोहा लेते हुए अपना सर्वोच्च न्योछावर करने वाले माँ भारती के वीर सपूतों को कोटि-कोटि नमन करता हूँ। कृतज्ञ राष्ट्र आपके अमर बलिदान का सदैव ऋणी रहेगा’।

संसद पर आतंकवादी हमला

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2001 में आज के ही दिन पाकिस्तान में सक्रिय आतंकवादी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा और जैश ए मोहम्मद के आतंकवादियों ने संसद पर हमला किया था। इस हमले में दिल्ली पुलिस तथा संसद के सुरक्षाकर्मी और एक माली सहित 9 लोग शहीद हुए थे। सुरक्षाकर्मियों ने बहादुरी और सूझबूझ का परिचय देते हुए पांचों आतंकवादियों को ढेर कर दिया था।

राष्ट्रपति ने दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संसद भवन पर 2001 में हुए आतंकवादी हमले में शहीद वीर सपूतों को याद किया और श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रपति कोविंद ने संसद हमले की बरसी पर ट्वीट करके कहा, “ राष्ट्र उन वीर सपूतों को याद कर रहा है, जिन्होंने 2001 में आज ही के दिन संसद की रक्षा करते हुए अपनी जान की आहुति दे दी।”

यह भी पढ़ेपाकिस्तान ने फिर से की नापाक हरकत, आतंकियों ने पुलिस पर फेंका ग्रेनेड 

यह भी पढ़ेअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका, ट्विटर ने अकाउंट पर लगाई रोक

Related Articles

Back to top button