Parliament Monsoon Session: स्पीकर की सांसदों को चेतावनी, सुधर जाओ वरना होगी कार्रवाई

लोकसभा की कार्यवाही कल तक स्थगित हो गई है। भारतीय विमानपत्तन आर्थिक नियामक प्राधिकरण (संशोधन) विधेयक, 2021 लोकसभा में पारित कर दिया है

नई दिल्ली: संसद के मानसून सत्र (monsoon session of parliament) का आज आठवां दिन था, संसद में हंगामे की स्थिति बनी हुई थी, आज भी संसद के दोनों सदनों में हंगामा हुआ। जिसके कारण लोकसभा की कार्यवाही कल तक स्थगित हो गई है। भारतीय विमानपत्तन आर्थिक नियामक प्राधिकरण (संशोधन) विधेयक, 2021 लोकसभा में पारित कर दिया है।

विपक्षी के हंगामे पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Lok Sabha Speaker Om Birla) ने नाराजगी जताते हुए कहा कि सदन की अपनी गरिमा है, सदन की गरिमा को बनाए रखने के लिए सभी को मिल कर काम करना होगा। लोकसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही स्थगित करने से पहले कहा, ‘सदन के कुछ सदस्य ऐसी घटनाओं को दोहरा रहे हैं, जो संसद की गरिमा के खिलाफ है, अगर ऐसा ही चलता रहा तो मुझे सदन की मर्यादा बनाए रखने के लिए उन सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई करनी पड़ सकती है।’

इस दौरान मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, सरकार और अध्यक्ष अनुरोध कर रहे हैं। हमने उनसे व्यक्तिगत रूप से अनुरोध किया था, इसके बावजूद वे सदन को चलने नहीं दे रहे हैं, जो की ठीक नहीं है। राज्यसभा में कोविड ​​​​पर चर्चा की गई थी लेकिन वे लोकसभा में इसकी चर्चा नहीं करते हैं। यह सबसे दुर्भाग्यपूर्ण है।

कार्यवाही के दौरान शहरी मामलों के मंत्री हरदीप पुरी ने ‘स्मार्ट सिटी’ की स्थिति पर मैसूर के सांसद के सवाल का जवाब दिया। वहीं, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मध्य प्रदेश में खेल सुविधाओं पर सवाल का जवाब दिया।

यह भी पढ़ें: दिल्ली विधानसभा ने Rakesh Asthana की नियुक्ति के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया

Related Articles