कनाडा की संसद कोरोना महामारी से निपटने को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय तक फैलाएगी जांच का घेरा 

कनाडा का हाउस ऑफ कॉमन्स कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए सरकार की तरफ से उठाये गये कदमों की जांच करेगा।

ओटावा : कनाडा का हाउस ऑफ कॉमन्स कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से निपटने के लिए सरकार की तरफ से उठाये गये कदमों की जांच करेगा। हाउस ऑफ कॉमन्स ने विपक्षी पार्टी के सांसदों की तरफ से मंगलवार को इस संबंध में लाये गये एक प्रस्ताव के बाद यह फैसला किया है।

विपक्षी कंजर्वेटिव पार्टी ने लिबरल पार्टी की सरकार के कोरोना वायरस की वैक्सीन की आपूर्ति को लेकर अनुबंध समेत महामारी से निपटने के लिए उठाये गये कदमों की जांच की मांग करते हुये संसद में यह प्रस्ताव प्रस्तुत किया था। न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी और ग्रीन पार्टी ने भी संसद में इस प्रस्ताव का समर्थन किया जबकि लिबरल पार्टी के सांसदों ने इसके खिलाफ मतदान किया। अंत में यह प्रस्ताव 176-152 के अंतर से पास हो गया।

यह भी पढ़ें :

इस प्रस्ताव के तहत सरकार प्रधानमंत्री कार्यालय, प्रिवी काउंसिल कार्यालय, हेल्थ कनाडा, कनाडा की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी और कैबिनेट मंत्रियों के कार्यालयों के मार्च के मध्य से लेकर अब तक के कोविड-19 महामारी से संबंधी ईमेल, दस्तावेज, नोट और अन्य रिकाॅर्ड का खुलासा करेगी। कनाडा के कई उद्योग समूहों, कंपिनयों और विशेषज्ञों ने कंजर्वेटिव के इस प्रस्ताव का विरोध किया है।

Related Articles