मॉनसून सत्र के बीच आज से शुरू जंतर-मंतर पर किसानों की ‘संसद’

किसान 5-5 के ग्रुप में होंगे और हर एक किसान के पास आधार कार्ड और किसान मोर्चा द्वारा जारी किया गया कार्ड होगा। मिली जानकारी के अनुसार, कुल 5 बसों में 200 किसान दिल्ली के लिए रवाना हो चुके है।

नई दिल्ली: संसद भवन का घेराव करने की ज़िद पर अड़े किसान आखिरकार आज दिल्ली के लिए रवाना हो चुके है। हालांकि इन्हें संसद (Parliament) तक पहुंचने की इजाज़त नहीं मिली है। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक कुल 200 किसानों को दिल्ली में शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की इजाज़त दी गई है।

किसान 5-5 के ग्रुप में होंगे और हर एक किसान के पास आधार कार्ड और किसान मोर्चा द्वारा जारी किया गया कार्ड होगा। मिली जानकारी के अनुसार, कुल 5 बसों में 200 किसान दिल्ली के लिए रवाना हो चुके है। मिली जानकारी के अनुसार, सुबह 11:30 बजे ये लोग दिल्ली के जंतर मंतर पहुंचेंगे। इसके लिए इंतजाम किए जा चुके है।

बता दें कि इससे पहले किसान संसद (Parliament) घेराव की जिद पर अड़े थे। जिसे देखते हुए दिल्ली के तीनों बॉर्डर के पास दिल्ली पुलिस ने अपनी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक दिल्ली के तीनों बॉर्डर के अलावा आईटीओ, लाल किला, सहित अन्य इलाकों में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

पुलिस अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि गाजीपुर बॉर्डर के आसपास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है और यहां 6 लेयर की बैरिकेडिंग करी गई है। ग़ाज़ीपुर बॉर्डर के आसपास के थानों के पुलिसकर्मियों के अलावा केंद्रीय अर्धसैनिक बल के जवानों की भी यहां तैनात किया गया है ताकि किसान गाजीपुर बॉर्डर को पार कर दिल्ली में प्रवेश न कर सकें।

यह भी पढ़ें: दैनिक भास्कर के कार्यालयों पर आयकर विभाग का छापा

 

 

Related Articles