Parliament: 12 राज्यसभा सदस्यों के निलंबन को लेकर विपक्षी सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास प्रदर्शन

नई दिल्ली: राज्यसभा के 12 सदस्यों का निलंबन रद्द करने की मांग को लेकर विपक्षी दलों के नेताओं ने बुधवार को संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे धरना दिया। आंदोलन में भाग लेने वाले सांसदों में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, तृणमूल कांग्रेस के सौगत रॉय और मोहुआ मोइत्रा और शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी शामिल थे।

खड़गे ने कहा, “हम राज्यसभा के 12 विपक्षी सदस्यों के निलंबन को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। हम एक बैठक करेंगे और भविष्य की कार्रवाई तय करेंगे।” विपक्षी दलों के 12 सांसदों को संसद के शेष शीतकालीन सत्र से मानसून सत्र के आखिरी दिन कथित रूप से हंगामा करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया था।

केंद्रीय संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सोमवार को राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू को पत्र लिखा था, जो मानसून सत्र के आखिरी दिन कथित हिंसा पर थे और ‘अनुशासनहीनता’ के लिए कार्रवाई की मांग की थी।

निलंबित सांसदों में कांग्रेस के छह – फूलो देवी नेताम, छाया वर्मा, आर बोरा, राजमणि पटेल, सैयद नासिर हुसैन और अखिलेश प्रसाद सिंह – TMC के डोला सेन और शांता छेत्री, प्रियंका चतुर्वेदी और शिवसेना के अनिल देसाई और CPM एलमाराम करीम और भाकपा के बिनॉय विश्वम के शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Kashmir: पुलवामा मुठभेड़ में ढेर 2 आतंकवादी

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles