Parliament Winter Session: शीतकालीन सत्र का पांचवा दिन शुरू, विपक्ष का हंगामा जारी

नई दिल्ली: राज्यसभा के 12 सांसदों के निलंबन के मुद्दे पर विपक्ष के विरोध और बहस के बीच संसद का शीतकालीन सत्र 2021 आज पांचवें दिन शुरू हो गया। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के गुरुवार को लोकसभा में हुई COVID-19 महामारी पर चर्चा पर जवाब देने की उम्मीद है। कल की मैराथन बहस के दौरान, जिसमें विपक्ष और ट्रेजरी बेंच दोनों के राजनीतिक हमले भी देखे गए, सदस्यों ने ओमाइक्रोन संस्करण के बारे में चिंता व्यक्त की और “बूस्टर खुराक” और देश की पूरी आबादी को टीकाकरण प्रदान करने के बारे में प्रश्न उठाए।

“COVID-19 महामारी और इससे जुड़े विभिन्न पहलुओं” पर चर्चा समाप्त करने के लिए लोकसभा आधी रात के बाद बैठी। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण पर संसदीय स्थायी समिति से आज राज्यसभा में “महामारी कोविड -19 के प्रकोप और इसके प्रबंधन” पर अपनी 123 वीं रिपोर्ट में निहित सिफारिशों पर सरकार द्वारा की गई कार्रवाई पर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करने की उम्मीद है।

राज्यसभा ने गुरुवार को एक विधेयक पारित किया जो देश में निर्दिष्ट बांधों की सुरक्षा के लिए एक संस्थागत तंत्र स्थापित करने का प्रयास करता है। बांध सुरक्षा विधेयक, 2019 को लोकसभा द्वारा 2 अगस्त, 2019 को पारित किया गया था। राज्यसभा ने दो आधिकारिक संशोधनों के साथ ध्वनि मत के माध्यम से विधेयक पारित किया।

यह भी पढ़ें: पूर्व राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद की 137वीं जयंती पर PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles