यात्रा को झंझटमुक्त बनाने के लिए IRCTC- इक्सिगो के बीच हुई पार्टनरशिप

0

नई दिल्ली। देश के प्रमुख मार्केटप्लस इक्सिगो ने गुरुवार को स्मार्टफोन ब्रांड श्याओमी के साथ साझेदारी की घोषणा की। इससे ट्रेन से सफर करने वाले यात्री अब अपने श्याओमी स्मार्टफोन पर अपनी ट्रेन बुकिंग्स के पीएनआर स्टेटस को चेक करने में सक्षम हो पाएंगे। इसके लिए उन्हें इक्सिगो एप को डाऊनलोड करने की जरूरत नहीं होती।

IRCTC-ixigo

इक्सिगो के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी और सह-संस्थापक रजनीश कुमार ने कहा, श्याओमी के मीयूआई के साथ हमारी साझेदारी लाखों भारतीय यात्रियों के लिए यात्रा को झंझटमुक्त बनाने के हमारे विजन की दिशा में एक कदम है। यह साझेदारी सभी मीयूआई यूजर्स को इक्सिगो की ट्रैवेल प्लानिंग फीचर्स का लाभ उठाने में सक्षम बनाएगी, जिनका निर्माण कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) और मशीन लर्निग (एमएल) का इस्तेमाल कर अत्याधुनिक तकनीक पर किया गया है।

श्याओमी इंडिया के प्रमुख (कैटेगरीज और ऑनलाइन सेल्स) रघु रेड्डी ने कहा, “श्याओमी का सफर मीयूआई के साथ उस समय शुरू हुआ था, जब हम लाखों यूजर्स के लिए सर्वाधिक प्रभावशाली एवं खोजपरक ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर को लांच करना चाहते थे। वर्तमान में, मीयूआई के 19 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं और हम जिन बाजारों में मौजूद हैं, वहां पर इसे और अधिक प्रासंगिक बनाना जारी रखेंगे। इक्सिगो के साथ यह साझेदारी उस दिशा में एक कदम है और हमें उम्मीद है कि यह हमारे सभी ग्राहकों को बेहतर अनुभव प्रदान करेगा।”

loading...
शेयर करें