Lockdown में भी पटरियों दौड़ती रहेंगी पैसेंजर ट्रेन, न हों Panic

मुंबई। महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के प्रकोप के चलते हुए Lockdown के बीच रेलवे की तरफ से राहत भरी खबर सामने आयी है। सेंट्रल रेलवे के मुताबिक़ पैसेंजर्स की सुविधाओं के लगातार रेलवे ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेनें चला रहा है। लोगों को यह भी स्पष्ट किया जाता है कि लंबी दूरी की घोषित नियमित एवं स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगीं। लोगों से अनुरोध है कि वे घबराएं न और स्टेशनों की ओर भीड़ न करें, केवल 90 मिनट पहले ही स्टेशन पहुंचे।

रेलवे पुलिस फोर्स और स्टेट रेलवे पुलिस ने Lokmanya Tilak Terminus के बाहर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त बल तैनात किया है। Covid-19 की दूसरी लहर से निपटने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को अगले 15 दिन के लिए प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बुधवार रात 8 बजे से 1 मई सुबह 7 बजे तक पाबंदियां जारी रहेंगी। CM उद्धव ठाकरे ने कहा था कि इस दौरान धारा 144 लागू रहेगी।

डेढ़ घंटा पहले पहुंचना होगा स्टेशन

सेंट्रल रेलवे के चीफ पीआरओ शिवाजी सुतार ने कहा कि लोगों को घबराना नहीं चाहिए और रेलवे स्टेशन पर भीड़ नहीं लगानी चाहिए। उन्होंने कहा कि केवल उन पैसेंजर्स को विशेष ट्रेन पर चढ़ने की अनुमति है जिनके पास पहले से आरक्षित टिकट है और उन्हें ट्रेन के खुलने के समय से डेढ़ घंटा पहले स्टेशन पर पहुंचना होगा। उन्होंने कहा कि सेंट्रल रेलवे ट्रेनों की प्रतीक्षा सूची और किसी खास गंतव्य स्थान के लिए टिकट की मांग पर लगातार नजर रख रहा है।

गोरखपुर-पनवेल-गोरखपुर 15 एवं 19 अप्रैल को गोरखपुर से

पूर्वोत्तर रेलवे ने ट्वीट कर बताया कि ट्रैन पैसेंजर्स यात्रियों की सुविधा हेतु 05185/05186 गोरखपुर-पनवेल-गोरखपुर ग्रीष्मकालीन विशेष गाड़ी का संचलन 15 एवं 19 अप्रैल को गोरखपुर से चलेगी। जबकि 16 एवं 20 अप्रैल,2021 को पनवेल से चलाई जाएगी। वहीँ पूर्व मध्य रेलवे ने ट्वीट कर स्पेशल ट्रेन की जानकारी दी। ट्वीट में कहा गया कि पैसेंजर्स की सुविधा के लिए आश्यकतानुसार लगातार अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनों का परिचालन जारी है। इसी कड़ी में Lokmanya Tilak Terminus से दानापुर और रक्सौल के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा हैं। रेलवे ने यात्रा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन अवश्य सुनिश्चित करने की बात कही।

Related Articles