15 अगस्त से यात्रियों को मिलेगी राहत, इलेक्ट्रिक बसों में सफर होगा आसान, देखें नया किराया

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में आजादी के 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त से इलेक्ट्रिक बसें चलाने वाली लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड ने यात्रियों को राहत देते हुए संशोधित बस किराए की घोषणा की है। लखनऊ में चलने वाली इलेक्ट्रिक बसों का नया किराया 15 अगस्त से लागू होगा।

लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड ने जानकारी दी है कि बिजली से चलने वाली इलेक्ट्रिक बसों का किराया लखनऊ में सीएनजी बसों के बराबर संशोधित किया गया है। वहीं आपको बता दें कि अब तक, इलेक्ट्रिक बसों का किराया अधिक था, लेकिन इसके उपयोग को बढ़ावा देने के लिए इन बसों के शुल्क एक साल के लिए कम कर दिए गए हैं। ज्यादातर लोग इस इलेक्ट्रिक बसों का उपयोग करें इसलिए प्रोत्साहित करने के लिए राज्य मंत्री आशुतोष टंडन ने 20 जुलाई को बस किराए को कम करने की घोषणा की थी।

देखें नया किराया

इलेक्ट्रिक बस में सफर करने वाले एक यात्री को पहले 3 किमी तक के लिए 10 रुपए देने पड़ते थे जो अब 5 रुपए कर दिया है। 6 किमी तक की यात्रा के लिए अभी तक 15 रुपए किराया था अब 11 रुपए कर दिया है। 25 किमी तक का किराया पहले 35 रुपए था और अब 32 रुपए होगा। बयान में कहा गया है कि अधिकतम किराया 47 रुपए के बजाय 25 किमी से अधिक के लिए 37 रुपए होगा। जानकारी के मुताबिक अभी अलग-अलग मार्गों पर 40 इलेक्ट्रिक बसें चल रही हैं और आने वाले हफ्तों में और बसें सड़कों पर उतरेंगी।

Related Articles