आटा-दाल, गेहूं-चावल के बाद अब आया पतंजलि का सिम, लूट लो

नई दिल्ली।  देश में अभी तक आपकी जरूरतों की सारी वस्तुए प्रदान करने वाली कंपनी पतंजली अब नए उद्योग की तरफ कदम बढ़ाने जा रही है। इस बार कंपनी अपने यूजर्स के लिए सिमकार्ड लेकर आ रही है। आपको बताते चले कि पतंजलि ने दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल (भारत संचार निगम लिमिटेड) के साथ करार किया है। इस साझेदारी के तहत पतंजलि आयुर्वेद ने सिम कार्ड पेश किया है।

इस सिम कार्ड को रविवार को बाबा रामदेव द्वारा लांच कर दिया गया है। अब कंपनी ने  दूरसंचार क्षेत्र में प्रवेश कर लिया है। गौरतलब है कि  पतंजलि आयुर्वेद खाद्य, आयुर्वेदिक चिकित्सा, सौंदर्य प्रसाधन, गृह देखभाल और व्यक्तिगत देखभाल उत्पादों जैसे क्षेत्रों से उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। आपको बता दें कि पतंजलि आयुर्वेद ने औपचारिक रूप से इसी साल की शुरुआत में patanjaliayurved.net के साथ अपनी ई-कॉमर्स वेबसाइट को भी लॉन्‍च किया था।

कंपनी ने ट्विट कर कहा कि केवल पतंजलि के कर्मचारी और पदाधिकारी स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड के लाभों का लाभ उठा सकेंगे। यदि योजना सफल होती है तो इसे आम जनता के लिए भी उपलब्‍ध कराया जाएगा, कंपनी ने फेसबुक पर भी इसकी जानकारी दी है। आपको बताते चले कि पतंजलि आयुर्वेद की ओर से बाबा रामदेव ने कहा है कि स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड से अर्जित लाभ देश के कल्याण में इस्तेमाल किया जाएगा। एएनआई ने रामदेव का हवाला देते हुए कहा कि आम जनता जल्द ही BSNL के 5 लाख काउंटरों से पतंजलि स्वदेशी-समृद्धि कार्ड प्राप्त कर पाएगी।

जानें यूजर्स को क्या मिलेगा फायदा

सिम लॉन्च होने के बाद, स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड के साथ पतंजलि उत्पादों पर ग्राहकों को 10 फीसदी की छूट मिलेगी। इसके अलावा, लोगों को स्वास्थ्य, आकस्मिक और जीवन बीमा लाभ भी मिलेगा।

स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड 144 रुपये के रिचार्ज वाउचर में 2 जीबी डेटा और 100 एसएमएस के साथ असीमित कॉल की पेशकश करेगा।

Related Articles