पाम ऑयल पर इम्पोर्ट ड्यूटी घटने से Patanjali के स्टॉक्स में आई तेजी

नई दिल्ली : मोदी सरकार के पाम ऑयल, सोया ऑयल और सनफ्लावर ऑयल पर इम्पोर्ट ड्यूटी घटाने की घोषणा से Patanjali की कंपनी रुचि सोया के स्टॉक्स में सोमवार को तीन प्रतिशत से अधिक की तेजी आई। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बाय दें देश की बड़ी एडिबल ऑयल कंपनियों में शामिल रुचि सोया को पतंजलि ने 2019 में लगभग 4,350 करोड़ रुपये में एक्वायर किया था।

पाम ऑयल का बड़ा सेलर है Patanjali

कंपनी की योजना असम, त्रिपुरा और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में पाम ऑयल के प्रोडक्शन के लिए प्लांटेशन शुरू करने की है। रुचि सोया को हाल ही में मार्केट रेगुलेटर सेबी से 4,300 करोड़ रुपये के फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर के लिए अनुमति मिली थी।टेक्निकल एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह स्टॉक बड़ी रैली के बाद सुस्त पड़ा है। वीकली चार्ट्स पर यह 1,000-1,150 रुपये की रेंज में है। अगर यह इस रेंज को तोड़ने में सफल होता है तो यह 1,350-1,400 रुपये के लेवल पर जा सकता है। पतंजलि ने इस कंपनी को इनसॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड (IBC) प्रोसेस में खरीदा था। कंपनी का न्यूट्रेला ब्रांड काफी लोकप्रिय है।

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बात दें कच्चे पाम ऑयल पर बेस इम्पोर्ट ड्यूटी 10 प्रतिशत से घटाकर 2.5 प्रतिशत की गई है। जबकि सोया ऑयल और सनफ्लावर ऑयल पर यह 7.5 प्रतिशत से घटकर 2.5 प्रतिशत हुई है।

यह भी पढ़ें : NEET की परीक्षा रद्द करने की शुरू तैयारी, अब इस सरल तरीके से मेडिकल में मिलेगा दाखिला

Related Articles