कुंभनगरी पर #PathankotAttack के साइड इफेक्ट्स

utt-kumbh-3

हरिद्वार। पंजाब के पठानकोट में हुए आतंकी हमले के बाद कुंभनगरी भी हाई अलर्ट के मोड पर आ गयी है। अर्द्धकुंभ मेला पुलिस की एटीएस ने हरकी पैड़ी पर मोर्चा संभाल लिया है। पैरामिलिट्री फोर्स के साथ शहर के सभी सार्वजनिक स्थानों पर सघन चेकिंग अभियान जारी है। सीमावर्ती क्षेत्रों पर भी अर्द्धकुंभ पुलिस मुस्तैद हो गई है।

utt-kumbh-1

नये साल के दूसरे ही दिन पंजाब के पठानकोट में आतंकी वारदात को अर्द्धकुंभ पुलिस ने बहुत गंभीरता से लिया है। अर्द्धकुंभ मेले के आईजी जीएस मर्तोलिया के निर्देश पर पूरा पुलिस महकमा एक्टिव हो गया है। आनन-फानन में पैरामिलिट्री फोर्स के बम निरोधक दस्ते और डॉग स्कवॉयड से चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया। हरकी पैड़ी समेत आसपास के गंगा घाट का चप्पा-चप्पा खंगाला गया। इसके अलावा रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर भी तलाशी अभियान चलाया गया।

ये भी पढ़ें – अर्द्धकुंभ में आने वाले हर वाहन पर रहेगी पैनी नज़र 

utt-kumbh-6

बम निरोधक दस्ते और डॉग स्क्वॉयड हुए एक्टिव

मामले की गंभीरता इसी बात से समझी जा सकती है कि आईजी ने खुद हरकी पैड़ी पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने मेले से जुड़े सभी पुलिस और खुफिया अधिकारियों को किसी भी सूरत में लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए। एसएसपी अर्द्धकुंभ मेला जगतराम जोशी ने बताया कि रोडवेज बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन के साथ ही हरकी पैड़ी में राउंड द क्लॉक चेकिंग अभियान चल रहा है।

ये भी पढ़ें – अर्द्धकुंभ में बदमाशों पर रेलवे की भी पैनी नजर

utt-kumbh-5

किसी भी संभावित आतंकी वारदात से निपटने के लिये पूरे तौर पर मुस्तैद रहने की हिदायत दी गई है। इसके अलावा किसी भी संदिग्ध व्यक्ति को लेकर चौकस रहने और ढिलाई न बरतने को भी कहा गया है। एसएसपी ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा के कडे इंतजाम किये गये हैं। बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वॉयड लगातार चेकिंग कर रहे है। खुफिया तंत्र से भी मेला क्षेत्र में हो रही सघन चेकिंग को लेकर लगातार जानकारी मिल रही है, उन्हें भी हर स्तर पर सक्रिय रहने के निर्देश दिए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button