IPL
IPL

यह सिर्फ आतंकी घटना नहीं, देश पर हमला है : कांग्रेस

Mumbai: Union Minister of Commerce and Industry and Textiles Anand Sharma addresses the media after his meeting with representives of Powerloom sector and textile industry in Mumbai on Saturday. PTI Photo by Shirish Shete(PTI6_2_2012_000077B)

 

नई दिल्ली। पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमलों पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया की है। कांग्रेस ने कहा है कि एयरफोर्स बेस पर जो भी हुआ उसे आतंकी घटना नहीं कहा जा सकता।

एयरबेस पर नहीं देश पर हमला
कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने कहा कि यह हमला एयरबेस पर नहीं हुआ बल्कि देश पर हुआ है। आनंद शर्मा ने कहा कि ऐसे हमले किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।

जवानों को किया सलाम
जवाबी कार्यवाही करते हुए शहीद जवानों को सलाम करते हुए कांग्रेस ने कहा कि वे इस दुख की घड़ी में देश के साथ हैं। कांग्रेस नेता शर्मा ने कहा कि नया साल वेदना के साथ शुरू हुआ है और इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। हालांकि, मुंबई हमले के बाद हुई कथित राजनीति का उन्होंने जरूर जिक्र किया।

देश न पड़े कमजोर
कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने कहा कि इस तरह के हालात में देश की आवाज एक होनी चाहिए। शर्मा ने कहा कि वे पक्षधर हैं कि पाक से साथ बातचीत हो लेकिन, देश को नरम या कमजोर नहीं पड़ना है। इन सब के बीच वे मोदी पर हमला करने से नहीं चूके।

कांग्रेस ने मांगा मोदी से जवाब :
1. अगस्त माह में एनएसए की बातचीत रद होने के बाद बैंकॉक में मुलाकात का नतीजा क्या हुआ?
2. कौन सा ऐसा आश्वासन मिल था जिसके बाद पीएम मोदी अचानक लाहौर गए?
3. सरकार अपनी विदेशनीति साफ करें, आखिर वह क्या करना चाहती है?
4. पीएम जब लाहौर पहुंचे तो वहां पाक एनएसए जंजुआ मौजूद नहीं थे, क्या यह कोई इशारा नहीं था?
5. देश को कोई जानकारी नहीं है कि पीएम ने लाहौर में क्या हासिल किया, क्यों गए थे?

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button