दोनों अातंकी ढेर, ऑपरेशन #Pathankot पूरा!

20160101225717

पठानकोट/ नई दिल्‍ली। पठानकोट में एयरफोर्स के हवाईअड्ड़े से रविवार की शाम काफी धुआं निकलता देखा गया जहां सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी चल रही थी। इस कार्रवाई में आखिरकार सभी 6 आतंकवादियों को मार गिराया गया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को 4 आतंकवादियों के मार गिराए जाने के बाद भी दो अन्य आतंकवादी हवाईअड्डे के अंदर छुपे थे, जिन्हें आज की कार्रवाई में मार गिराया गया।

हरियाणा सरकार ने ऑपरेशन पठानकोट में शहीद हुए गरुड़ कमांडो गुरसेवक सिंह के परिवार की 20 लाख रुपए की मदद का ऐलान किया।

ये भी पढ़ें-#PathankotAttack : देश ने खो दिए 6 जांबाज जवान

इससे पहले शनिवार को जवानों ने एयरफोर्स स्‍टेशन में घुसे चार आतंकियों को ढेर कर दिया था। माना जा रहा था कि आॅपरेशन खत्‍म हो गया है। लेकिन रविवार की सुबह पठानकोट एयरफोर्स स्‍टेशन पर फिर फायरिंग शुरू हो गई। पता चला कि दो आतंकी एयरफोर्स स्‍टेशन में छिपे हुए हैं। सेना के जवानों और आतंकियों के बीच करीब 40 घंटे तक मुठभेड़ चली। इस दौरान तीन से अधिक विस्‍फोट हुए। सात जवान शहीद हुए, जबकि 20 जवान जख्‍मी हो गए।  लेकिन आखिरकार सभी छह आतंकियों को मार गिराया गया।

ये भी पढ़ें- #Pathankot से पहले भारत पर हुए 10 सबसे बड़े आतंकी हमले

इससे पहले शाम छह बजे गृह सचिव राजीव महर्षि ने मीडिया के सामने बयान दिया क‍ि चार आतंकियों ने शनिवार को एयरफोर्स के बेस स्‍टेशन पर हमला‍ किया। ये आतंकवादी सेना की वर्दी में घुसे थे। इन चार आतंकवादियों ने ही एसपी से उनकी गाड़ी छीनी थी। दो आतंकवादी आज फिर बेस स्‍टेशन में देखे गए हैं। इनका खात्‍मा भी जल्‍द कर दिया जाएगा। वहीं, सुबह आतंकियों के शवों की जांच करते समय एक आतंकी के शरीर में आईईडी लगे होने के कारण विस्‍फोट हुआ था। इस विस्‍फोट में सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल निरंजन ई कुमार शहीद हो गए।

ये भी पढ़ें- #Pathankot के बाद अब दिल्ली में घुसे जैश के दो आतंकी, बड़े हमले की आशंका

आतंकियों से मुठभेड़ में 12 लोगों के जख्मी होने की भी खबर है। खुफिया एजेंसियों को पठानकोट हमले के आतंकियों के फोन कॉल डीटेल मिले हैं। इसके तहत हमले से ठीक पहले रात डेढ़ से पौने दो बजे के बीच आतंकियों ने पाकिस्तान में चार फोन कॉल किए थे। सभी छह आतंकियों को मार गिराने के बाद भी एयरफोर्स स्‍टेशन पर एहतियातन सर्च ऑपरेशन जारी रखा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button