पवार : नेहरू-गांधी परिवार, संस्थानों पर भाजपा के हमले को जनता ने नकारा

0

मुंबई : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने बुधवार को यहां कहा कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की तरफ से नेहरू-गांधी परिवार पर किए गए हमलों और राष्ट्रीय संस्थानों को कमजारे करने की उसकी कोशिश को मतदाताओं ने नकार दिया। पवार ने अपने 78वें जन्मदिवस पर पत्रकारों से कहा कि भाजपा ने पांच राज्यों में ‘काफी अनैतिक अभियान’ चलाया और नेहरू-गांधी परिवार पर निजी हमले किए।

पवार ने कहा, “मतदाताओं ने इसे स्वीकार नहीं किया। नई पीढ़ी ने जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी या राजीव गांधी को नहीं देखा है। वे केवल उसी के गवाह हैं, जो पिछले 10 वर्षो में हुआ है। यही वजह है कि युवा मतदाताओं ने इन लोगों पर हमले को स्वीकार नहीं किया और इन राज्यों में भाजपा को सत्ता से बेदखल कर दिया।”

उन्होंने कहा कि केंद्र ने देश के कई संस्थानों को कमजोर करने की कोशिश की, यहां तक कि भारतीय रिजर्व बैंक(आरबीआई) को भी नहीं बख्शा।उन्होंने समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से विपक्ष के संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन(संप्रग) में शामिल होने की अपील की।

यह पूछे जाने पर कि अगर विपक्ष को 2019 लोकसभा चुनाव में जीत मिलेगी तो क्या राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे? उन्होंने कहा, “जब राहुल गांधी ने खुद ही संकेत दे दिया है कि वह प्रधानमंत्री पद की दौड़ में नहीं हैं, तो मीडिया इतना चिंतित क्यों है?”

loading...
शेयर करें