खाता धारक ध्यान दे! निपटा ले बैंक से जुड़े काम, तीन दिन रहेगा बैंक बंद 

अगर इसपर ध्यान नहीं देंगे तो आपको बैंक के चक्कर लगाने पड़ सकते है। दिसंबर के आखिरी हफ्ते में बैंक तीन दिनों के लिए लगातार बंद रहेंगे।

नई दिल्ली: साल 2020 का अंतिम माह चल रहा है और कुछ दिन में कैलेंडर बदलने वाला है। इस अंतिम माह के अंतिम सप्ताह में डिजिटल माध्यम के अलावा चेक क्लियरेंस, लोन आदि से जुड़ी तमाम तरीके के बैंक से जुड़े काम अगर करना है तो आपके लिए बेहद खास खबर है। अगर इसपर ध्यान नहीं देंगे तो आपको बैंक के चक्कर लगाने पड़ सकते है। दिसंबर के आखिरी हफ्ते में बैंक तीन दिनों के लिए लगातार बंद रहेंगे।

वहीं रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की वेबसाइट के मुताबिक देश के अलग-अलग राज्यों में दिसंबर माह के बाकी बचे 9 दिनों में से 5 दिन बैंक बंद रहने वाले है। गुरुवार तक बैंक खुलेगा फिर तीन दिन बंद रहेगा वरना आपको अपने काम के लिए लंबा इंतजार करना होगा। इसलिए अगर आपको कोई बैंकिंग कार्य निपटाना है, तो बैंकों की छुट्टियों के बारे में अवश्य जान लें की कब-कब बैंक रहेगा बंद।

ये भी पढ़ें : गहलोत ने कहा- निःशुल्क वैक्सीन लगाने की स्पष्ट घोषणा करे केंद्र सरकार 

तीन बैंक बंद रहेगा

आपको पता तो होगा कि बैंक कैलेंडर के अनुसार हर महीने के दूसरे और चौथे शनिवार और रविवार को बैंक का अवकाश होता हैं। 25 दिसंबर शुक्रवार को क्रिसमस का त्योहार की वजह से राष्ट्रीय अवकाश रहेगा। इसके चलते इस दिन बैंकों में छुट्टी रहेगी। 26 दिसंबर को महीने का चौथा शनिवार और 27 दिसंबर रविवार के चलते अवकाश है।

ये भी पढ़ें : सरकार के नये प्रस्ताव को किसानों ने ठुकराया, अनशन शुरू

गुरुवार तक ही निपटा लें काम

आपकों बैंकों से जुड़ा कोई भी जरुरी कार्य निपटाना है, तो उसे गुरुवार तक ही निपटा लें नहीं तो 25, 26 और 27 दिसंबर को बैंकों की छुट्टी रहने वाली है। इसके बाद 30 दिसंबर को यू कियांग नांगबाह के मौके पर शिलांग जोन के बैंकों की शाखाओं में छुट्टी रहेगी। वही 31 दिसंबर को नववर्ष की पूर्व संध्या पर आइजॉल जोन में बैंक बंद रहेंगे।

Related Articles

Back to top button