शनिवार के दिन इन 3 चीजों पर दें ध्यान, बरसेगी आप पर शनिदेव की कृपा

लखनऊ: आज शनिवार का दिन है और ये खबर आपके लिए बेहद खास है क्यों? क्योंकि शनिवार (Saturday) को लेकर हर किसी के अंदर अनेको प्रकार की भ्रांतियां दिल में होती है। इस दिन को कुछ लोग अच्छा कार्य करने व बुरे समय से बचने के लिए अनेको प्रकार के उपाए ढूंढते है। क्या आपको पता है शनिवार (Saturday) का दिन भी बेहद खास होता है, अगर शनिदेव की कृपा जिसपर बन जाती है तो किस्मत चमक जाती है।

आप सबको आज की दिन कुछ चीजों को ज्ञात रकना बेहद जरुरी है अगर इन्हे आप नकार देंगे तो आपके लिए फलदायक नहीं होगा। शनिदेव जब कृपा करने वाले होते है तो आपके सामने संकेत भेजते हैं। लेकिन कुछ लोग इसे अपनी नादानी में पहचान नहीं पाते है। आज हम आपको बताएंगे की शनिवार के दिन इन तीन चीजों पर जरूर ध्यान इन्हें नकारे। अगर ये तीन चीजे शनिवार की सुबह आपको नजर आते है तो समझिए आप पर शनि की कृपा बरसने वाली है।

भिखारी

आज शनिवार की सुबह भिखारी व निर्धन व्यक्ति अगर आपके घर के दरवाजे या कही बाहर मिल जाता है तो मनो ये आपके लिए शुभ संकेत होता है। भिखारी या निर्धन व्यक्ति मिलने पर आप उसे कुछ दान देकर या उसकी मदद करें, इससे शनिदेव प्रसन्न होते है और आप पर कृपा बरसेगी। अगर गलती से इन दोनों अपने नादानी में नकार दिया व डांटकर भगा दिया तो समझ लीजिए शनिदेव का प्रकोप आप पर बरसने वाला है।

ये भी पढ़ें : आचार्य स्वामी विवेकानन्द: शनिवार का दिन इन राशियों के लिए है खास, सभी कार्य होंगे पूरे

सफाई कर्मचारी

सफाई कर्मचारी अगर आज सुबह आपको झाड़ू लगाते हुए मिल जाए तो समझ लीजिए की ये आपके लिए बहुत अच्छा संकेत है। सफाई कर्मचारी को देखते ही तत्काल कोई कपड़ा या कुछ रुपए जरूर दें। इसका मतलब यह है कि अपने अगर इसकी मदद की है तो आप जिस कार्य के लिए निकले है वो अवश्य पूरा होगा।

ये भी पढ़ें : भारत ने दुनिया को दिया 229.7 लाख COVID-19 वैक्सीन की खुराक

काले कुत्ते

सबसे पहले हम आपको बता दें की शनिदेव की सात सवारियां होती है जिसमे- हाथी, घोड़ा, हिरण, गधा, कुत्ता, भैंसा, गिद्ध और कौआ होता है। शनिदेव का वाहन कुत्ता होता है तो इसलिए शनिवार के दिन घर से बाहर निकलते समय अगर आपको काला कुत्ता दिखाई पड़ता है तो समझ लीजिए आपके कार्य को सिद्ध करने में शनिदेव आपकी सहायता करेंगे। इसके लिए आप काले कुत्ते को घी लगी हुई रोटी जरूर खिलाएं, इससे आपके हर कार्य पूर्ण होंगे।

Related Articles

Back to top button