PBL-2 : आज आमने-सामने होंगे अवध और दिल्ली

0

लखनऊ। प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के दूसरे संस्करण में गुरुवार को अवध वॉरियर्स का मुकाबला दिल्ली एसर्स से होगा। यह मुकाबला बाबू बनारसी दास इंडोर स्टेडियम में खेला जाएगा। सायना नेहवाल की अगुआई वॉरियर्स ने अपने पहले मुकाबले में हैदराबाद हंटर्स को 5-0 से मात दी थी।

पीबीएल

पीबीएल में जीत दिलाने की कोशिश

पीबीएल में अवध वॉरियर्स को जीत दिलाने का दारोमदार किदांबी श्रीकांत और नेहवाल के कंधों पर होगा। अपने पिछले मुकाबले में शानदार जीत हासिल करनेवाले श्रीकांत से अगले मुकाबले में भी जीत की उम्मीद है वहीं सायना शुरुआती मुकाबलों के निराशाजनक प्रदर्शन को भुलाकर जीत की राह पर लौटने की कोशिश करेंगी।

अवध वॉरियर्स के लिए अपने घरेलू मैदान पर पहला मुकाबला होगा। मैच से पहले किदांबी श्रीकांत ने कहा, “मैं पिछले मैच में टीम के प्रदर्शन से काफी खुश हूं। हमने 5-0 से जीत हासिल की थी। हम जीत के इस सिलसिले को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे।”

वॉरियर्स की कोशिश अपने दूसरे मुकाबले को भी जीतने की होगी, हालांकि उन्हें पिछले चैंपियन दिल्ली एसर्स से कड़ी चुनौती मिलेगी। दिल्ली की टीम पिछले दो मुकाबलों में निराशाजनक हार के बाद जीत का खाता खोलने को बेकरार है।

राष्ट्रीय महिला टीम और दिल्ली एसर्स की कोच मधुमिता बिष्ट के मुताबिक, “हमने जीतने लायक स्थिति में पहुंचकर मैच गंवाए। इस कमजोरी को दूर करने के लिए ट्रेनिंग के दौरान खिलाड़ियों ने काफी मेहनत की है। अवध वॉरियर्स बेहद मजबूत टीम है और मुकाबले के दौरान हर अंक के लिए कड़ा संघर्ष होने की उम्मीद है।”

दिल्ली की टीम का प्रदर्शन काफी हद तक डेनमार्क के धुरंधर खिलाड़ी जैन ओ जोर्गेनसेन और दक्षिण कोरिया के सोन वान हो पर निर्भर करेगा। ये दोनों खिलाड़ी इस प्रतियोगिता के सबसे बेहतरीन एकल खिलाड़ियों में शुमार हैं। युगल मुकाबले में दिल्ली एसर्स की ओर से रूस के दमदार खिलाड़ियों की जोड़ी कोर्ट पर उतरेगी, जिनका मुकाबला वी शेम गोह (रियो ओलंपिक युगल के रजत विजेता) और ओलंपियन किडो की जोड़ी से होगा।

एकल मुकाबलों में दिल्ली एसर्स के जोर्गेनसेन और अवध वॉरियर्स के किदांबी श्रीकांत के बीच रोमांचक टक्कर होने की उम्मीद है। हालांकि सबकी नजरें महिला एकल मुकाबले पर होंगी, जहां अवध वॉरियर्स की सायना नेहवाल से जीत की उम्मीद होगी।

loading...
शेयर करें