अ‍ामिर के खिलाफ अजहर का इस्‍तीफा नामंजूर

azhar-ali-odi

लाहौर। मैच फिक्सिंग के दोष में सजा झेल चुके पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को राष्ट्रीय टीम के अभ्यास शिविर में शामिल किए जाने के विरोध में इस्तीफा देने वाले एकदिवसीय टीम के कप्तान अजहर अली ने मंगलवार को कप्तान बने रहने पर सहमति जता दी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शहरयार खान के हस्तक्षेप के बाद अजहर सहमत हुए।

पढ़ें : VIDEO : जब पाकिस्‍तान के क्रिकेटर्स ने टीवी चैनल पर दी गालियां
अजहर के अलावा सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज ने भी आमिर को शामिल किए जाने का विरोध करते हुए राष्ट्रीय शिविर का बहिष्कार कर दिया था।

पीसीबी ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, “अजहर अली ने शहरयार खान से मुलाकात की और अपने इस्तीफे की पेशकश रखी। शहरयार ने हालांकि उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया। अजहर अली ने एकदिवसीय टीम का कप्तान बने रहने पर सहमति दे दी है।”

पढ़ें : रमीज राजा ने कहा, ‘दाढ़ी वाला नकली मुल्‍ला है मोहम्‍मद यूसुफ’

उल्लेखनीय है कि 23 वर्षीय आमिर 2010 में इग्लैंड दौरे पर स्पॉट फिक्सिंग के दोषी पाए गए थे, जिसके लिए उन्हें पांच वर्षो के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। हालांकि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने उन्हें घरेलू स्पर्धाओं में गेंदबाजी की इजाजत दी थी।

पांच वर्ष का प्रतिबंध पूरा करने के बाद आमिर को पहली बार राष्ट्रीय टीम के संभावितों में शामिल किया गया है। सत्र पूर्व राष्ट्रीय टीम के अभ्यास शिविर के लिए चुने गए 26 खिलाड़ियों में आमिर को भी शामिल किया गया है।

अजहर और हफीज घरेलू प्रतियोगिता समाप्त होने के बाद इस शिविर में शामिल होने वाले थे, लेकिन वे शिविर में नहीं पहुंचे।

अजहर ने घोषणा कर दी थी कि जब तक आमिर वहां हैं, वह शिविर का हिस्सा नहीं बनेंगे।

पीसीबी के अध्यक्ष शहरयार ने इसके बाद अजहर और हफीज से बातचीत कर उन्हें अभ्यास शिविर में शामिल होने के लिए राजी कर लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button