PCS Mains-2017 : पेपर लीक होने से परीक्षार्थियों ने किया हंगामा, परीक्षा रद्द

0

इलाहाबाद। परीक्षा से ठीक पहले पीसीएस मेंस-2017 की परीक्षा का पेपर लीक होने से परीक्षार्थियों ने जमकर हंगामा किया और मंगलवार को होने वाली दोनों पालियों की परीक्षा को निरस्त कर दिया गया।

तेज रफ्तार एंबुलेंस ने साइकिल और बाइक को मारी टक्कर, 3…

पीसीएस मेंस-2017

मामला है इलाहाबाद के सेंटर का। यहां जीआईसी सेंटर पर आयोजकों की गलती से पेपर लीक हुआ। मामले की जानकारी होते ही सभी परीक्षार्थी एक्जामिनेशन हॉल से बाहर निकल गए और पेपर रद्द करने की मांग करने लगे।

खबरों के मुताबिक़ पहली पाली में सामान्य हिंदी व दूसरी पाली में हिंदी निंबध की परीक्षा थी। जीआईसी सेंटर पर आयोजकों की गलती से पहली पाली में हिंदी निबंध का पेपर खुल गया।

मामले की जानकारी अभ्यार्थियों को होते ही सेंटर पर हंगामा हो गया। सभी परीक्षार्थी परीक्षा छोड़कर बाहर आ गए और परीक्षा निरस्त करने की मांग करने लगे।

पीएम मोदी के गढ़ में ही फंस गया पेंच, केंद्र के…

मौके पर पहुंचे परीक्षा नियंत्रक ने मामले की जांच कर गलत प्रश्न पत्र खोले जाने की पुष्टि की। जिसके बाद लोक सेवा आयोग ने आज की दोनों पालियों की परीक्षा निरस्त कर दी।

लोक सेवा आयोग के सचिव जगदीश कुमार ने कहा कि यह दोनों परीक्षाएं किसी अन्य दिन आयोजित की जाएगी। बाकी की परीक्षाएं अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगी।

गौरतलब है कि पीसीएस-2017 की मुख्य परीक्षा सोमवार, 18 जून से शुरू हुई थी। परीक्षा के लिए इलाहाबाद में 17 और लखनऊ में 11 केंद्र बनाए गए हैं। सोमवार को पहले सत्र में सामान्य अध्ययन प्रथम प्रश्न पत्र और दूसरे सत्र में सामान्य अध्ययन द्वितीय प्रश्न पत्र की परीक्षा सम्पन्न हुई। निरस्त हुई परीक्षाएं छह जुलाई तक आयोजित की जाएगी।

बता दें पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा पिछले साल 24 सितंबर को आयोजित की गई थी। परीक्षा में कुल दो लाख 46 हजार 654 अभ्यर्थी शामिल हुए थे और इनमें से 14032 अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए सफल घोषित किया गया था।

हालांकि बाद में आवेदन अपूर्ण होने के कारण इनमें से 369 अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा से पहले बाहर कर दिए गए। अब मुख्य परीक्षा में कुल 13663 अभ्यर्थियों को शामिल होना है।

loading...
शेयर करें