PDA ने माफिया के शॉपिंग कॉम्पलेक्स पर चलाया बुलडोजर

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) में माफियाओं के खिलाफ योगी सरकार का लगातार एक्शन जारी है। बाहुबली अतीक अहमद समेत कई लोगों पर शिकंजा कसा जा चुका है। अब प्रयागराज में प्रयागराज विकास प्राधिकरण ( Prayagraj Development Authority ) ने आपराधिक गणेश यादव का झूंसी स्थित डेढ़ हजार वर्ग गज जमीन पर अवैध निर्मित चार मंजिले शॉपिंग कॉम्पलेक्स को ध्वस्त कर दिया है।

प्राधिकरण के जोनल अधिकारी ने बताया कि कॉम्पलेक्स निर्माण से पूर्व नक्शा पास नहीं कराया गया था। PDA ने पूर्व में ही ध्वस्तीकरण का आदेश भी पारित कर दिया था। झूसी में डेढ़ हजार वर्ग गज जमीन पर बने चार मंजिला शॉपिंग कॉम्पलेक्स को ढहाने की कार्रवाई की।

अधिकारी ने बताया कि बड़ी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में कार्रवाई की गई। करीब 10 साल पहले बनाए गए शॉपिंग कॉम्पलेक्स में 70 दुकानें हैं। ध्वस्तीकरण के दौरान दुकानदारों ने विरोध किया लेकिन उन्हें समझाने के बाद चार जेसीबी द्वारा कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

बता दें कि पूर्व सांसद अतीक अहमद के कोल्ड स्टोरेज के बाद विकास प्राधिकरण की दूसरी बड़ी कार्रवाई है। इससे पहले छोटे और बड़े भू-माफियाओं के अवैध निर्मित दो और चार मंजिला भवनों कई भवनों को विकास प्राधिकरण अब तक जमींदोज कर चुका है। प्रयागराज में माफिया के खिलाफ कार्रवाई का क्रम जारी है। पूर्व सांसद अतीक अहमद, राजेश यादव, दिलीप मिश्रा, बच्चा पासी, रामलोचन, गणेश यादव के भाई समेत समेत कई लोगों की अवैध निर्मित भवनों को पहले ही पीडीए ध्वस्त करा चुकी है। अतीक अहमद के कई रिश्‍तेदारों और नजदीकी लोगों ने भी अवैध अचल संपत्ति बना रखी थी। अधिकांश मकान आदि पीडीए ने तोड़ दिए हैं और कई तोड़े जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button