मोती जैसे दांत, चार लाख और पोपला मुंह

0

fml-Leah Hardy 'Frozen Facial'-46.jpg

चाहे लड़की हो या लड़का। झकाझक सफेद मोतियों जैसे दांत हरेक की चाहत होती है। दांतों के डाक्टर इस सोच को क्रियान्वित करते हैं। हर डाक्टर अपने क्लीनिक में आने वाले मरीज से वादा करता है कि उसके चेहरे पर चमकती मुस्कान आ जाएगी लेकिन उसके पीछे छिपा निर्मम सच नहीं बताते। वह नहीं बताते कि उस मंजिल को पाने के बाद आगे क्या होगा।

हम आज आपको एक महिला की कहानी बता रहे हैं जिसने मोती जैसे दांतों के लिए चार लाख खर्च किये। लेकिन असली दांत तो गये ही साथ ही कास्मेटिक दांत भी जल्द ही साथ छोड़ गये।

यह एक विश्वव्यापी सवाल है कि आपके दांत कैसे है। दुनिया का कोई कोना हो हर शख्स अपने दांतों को लेकर चिंतित और परेशान रहता है। किसी को पीले दांतों से परेशानी होती है, तो किसी को काले हो रहे दांतों से दिक्कत है। किसी को टेढ़े मेढ़े दांत सुन्दरता पर दाग लगते हैं।

डेली मेल की एक खबर के अनुसार एक 34 साल की महिला ने अपने दांतों पर सफेद परत चढ़वाने का विचार किया और इसके लिए वह दांत के डाक्टर के पास गयी। वह अपने दांतों की बनावट और उनके बीच के गैप और बनावट को लेकर बहुत परेशान थी। इसलिए वह लंदन में एक स्मार्ट सेंटर में गयी और अपनी समस्या बतायी और कहा कि उसे अपनी आगे की जिंदगी के लिए सीधे दांत चाहिए।
dental1डेंटिस्ट ने कहा कि उसे छह बार जाना होगा और इसमें करीब चार हजार डालर की लागत आयेगी। उसने कहा कि उसे दांत सीधे करने के लिए उनकी घिसाई करनी होगी। महिला इसके लिए तैयार हो गयी। जब उसने शीशी दिखाया तो महिला स्तब्ध रह गयी आकार देने के चक्कर में उसके दांत बहुत छोटे छोटे हो गये थे। अब उसे समझ में आया कि उसके दांतों के साथ जो हो गया था वह बदला नहीं जा सकता था और इस बारे में पहले से उसे आगाह भी नहीं किया गया था। चलते समय उसे प्लास्टिक का टुकड़ा लगा दिया गया कि यह टम्प्रेरी है। जो कि मजाक जैसा था। खैर महिला ने किसी तरह खुद को समझाया कि कोई बात नहीं तुम्हें ड्रीम स्माइल मिलने जा रही है। एक बार फिर उसे स्थाई दिखावे के दांत मिले। महिला स्तब्ध रह गयी कि उसके दांत बहुत छोटे हो गये थे। वो एक साइज के जरूर थे लेकिन भद्दे लग रहे थे। दांतों पर चढ़ाया गया रंग उसके दांतों के मूल रंगों से गहरा दिख रहा था।

लेकिन इस बनावटी मुस्कान के स्वप्न का यहीं अंत नहीं हुआ महिला को यह भी नहीं बताया गया था कि उम्र भर के लिए जो उसे दांत लगे हैं वो मात्र पांच साल में साथ छोड़ देंगे। और इस कास्मेटिक सर्जरी से बाकी के दांत भी हिल गये और जल्द ही साथ छोड़ गये। और अभिनेत्रियों जैसी जिस मुस्कान के लिए वह डेंटिस्ट के पास गयी थी आज भी उससे बहुत दूर है। इस महिला की दांतों की कास्मेटिक सर्जरी में करीब चार लाख रूपये खर्च आया था आज से करीब 11 साल पहले और आज उसके तमाम दांत उसका साथ छोड़ चुके हैं।

सजा ए मौत को दी गयी थी फिर भी है जिंदा

 

loading...
शेयर करें