पेगासस जासूसी विवाद: Rajya Sabha में हंगामा, TMC के 6 सांसद निलंबित

राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के 6 सांसदों को एक दिन के लिए सदन से निलंबित कर दिया है

नई दिल्ली: राज्यसभा (Rajya Sabha) के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने बुधवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) के 6 सांसदों को एक दिन के लिए सदन से निलंबित कर दिया है। जिनके नाम हैं- डोला सेन, नदीमुल हक, अर्पिता घोष, मौसम नूर, शांता छेत्री और अबीर रंजन बिस्वास।

संसद के मानसून सत्र (Monsoon Session) के दौरान राज्यसभा (Rajya Sabha) में लगातार हो रहे हंगामे पर कार्रवाई लेते हुए तृणमूल कांग्रेस (TMC) के इन 6 सांसदों को एक दिन के लिए निलंबित किया गया है। सभापति ने कार्यवाही की शुरूआत में उनका नाम लिया और कहा, जो सांसद वेल में हैं और तख्तियां पकड़े हुए हैं, उन्हें सदन छोड़ देना चाहिए।

जानिए पूरा मामला

दरअसल तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सदस्य आसन के समक्ष आकर पेगासस (Pegasus) जासूसी विवाद पर चर्चा की मांग को लेकर हंगामा करने लगे थे। इसके साथ ही राज्यसभा के सभापति नायडू ने पेगासस जासूसी विवाद को लेकर आसन के समक्ष हंगामा कर रहे टीएमसी सांसदों को पूरे दिन के लिए सदन से निलंबित कर दिया।

विपक्ष ने कहा कि सरकार विपक्षी दलों के बीच दरार पैदा करना चाहती है लेकिन वे एकजुट हैं। कांग्रेस (Congress) सांसद जयराम रमेश ने कहा, मोदी सरकार के एकता को तोड़ने के प्रयासों के बावजूद विपक्ष एकजुट है। हम पहले गृह मंत्री के जवाब के साथ पेगासस कांड और राष्ट्रीय सुरक्षा पर इसके प्रभाव पर चर्चा की मांग करते हैं। इसके बाद फिर 3 काले कृषि कानूनों को निरस्त करना और किसानों की चिंताओं पर चर्चा की जानी चाहिए।

यह भी पढ़ेAkshay Kumar की Bell Bottom का ट्रेलर Out, अब खुलेगा 1980 के दशक का राज, देखें Video

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles