…और इस तरह पेन बेचने वाला बन गया लखपति, दिया रोजगार

attarलेबनान मेहनत, लगन और विश्‍वास से कोई भी काम किया जाए वो जरूर पूरा होता है। हो सकता है वक्‍त लगे, लेकिन इंसान को कभी हार नहीं माननी चाहिए क्‍योंकि कब जिंदगी करवट लेले, कोई नहीं जानता। ऐसा ही एक पेन बेचने वाले के जीवन के साथ हुआ। जिसके बाद उसकी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई।

एक फोटो ने किस्‍मत बदल दी

लेबनान की राजधानी बेरुत में पेन बेचने वाले एक शख्स ‘अब्दुल हलीम अत्तर’ की फोटो कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। फोटो में वह अपनी बेटी को कंधे पर उठाए काफी मार्मिक अंदाज में पेन बेचते नजर आ रहे थे। वह सड़क पर पेन बेचकर अपने परिवार का पेट भरने के लिए कुछ पैसे कमा रहे थे। लेकिन यह फोटो सोशल मीडिया पर इस कदर वायरल हुई कि रातों रात उनकी तकदीर बदल गई।

अब तक 12 लाख की मदद मिल चुकी है

लोगों ने पेन बेचने वाले ‘अब्दुल हलीम अत्तर’ की मदद करने के लिए हाथ आगे बढ़ाए और एक फंडिग कैंपेन शुरू किया गया। इससे उसकी मदद के लिए अब तक 12 लाख रुपए जमा हो चुके हैं। जानकारी के मुताबिक अत्तर ने फंड की रकम से एक बेकरी, एक कबाब की दुकान और एक रेस्टोरेंट खोला है और यही नहीं उन्‍होंने 16 सीरियाई शरणार्थियों को रोजगार भी उपलब्ध करवाया है।

क्‍या कहते हैं अत्‍तर

अत्तर की इच्छा है कि वो सीरियाई बच्चों के लिए एक शिक्षा फंड बनाए। अत्तर कहते हैं कि मैं दिल से उन लोगों का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मेरी मदद की। इस मदद से मेरा ही नहीं बल्कि सीरियाई शरणार्थियों के कई परिवारों के जीवन में बदलाव आया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button