गुजरात में बेइंताह बारिश से अवाम बेहाल, जीवन प्रभावित : SEOC

गाँधी नगर : स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर (SEOC) ने शुक्रवार को एक बयान जारी करते हुए कहा की गुजरात के कई इलाकों में पिछले दो दिनों में भारी बारिश की वजह से जलजमाव और क्षति के मद्देनजर दो राज्य हाईवे समेत अठारह सड़कों को बंद कर दिया गया।

SEOC : साबरकांठा  में हुई 92 एमएल बारिश

इस कड़ी में मौसम विभाग ने दिन में जारी अपने पूर्वानुमान में अगले चार दिनों में गुजरात के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है और उत्तरी गुजरात, सौराष्ट्र और दक्षिणी गुजरात के इलाकों में इस दौरान भारी से भारी बारिश के लिए चेतावनी भी जारी की है। इस कड़ी में  SEOC ने एक बयान में बताया कि अमरेली और पोरबंदर जिलों से गुजरने वाले दो राज्य राजमार्गों और ग्रामीण क्षेत्रों में सोलह पंचायत सड़कों को जलजमाव और बारिश से पहुंची क्षति की वजह से शुक्रवार को बंद कर दिया गया। इस बयान में आगे कहा गया कि गुजरात के नार्थ हिस्से में पिछले चौबीस घंटे में शुक्रवार सुबह छह बजे तक भारी से मध्यम बारिश हुई है। वहीं साबरकांठा के तालोद तालुका में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई।

इस कड़ी में मौसम विभाग ने पंद्रह सितंबर तक कई राज्यों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने कहा कि दस से बारह सितंबर तक कोंकण और गोवा, ओडिशा और छत्तीसगढ़ के क्षेत्रों में व्यापक रूप से भारी बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : वैक्सीनेशन की तुरंत जानकारी के लिए CoWIN ने लॉन्च किया नया API

Related Articles