अतिक्रमण हटाने पहुंची थी टीम, लोगों ने फूंक दी जेसीबी और पुलिस की गाड़ियां

0

पटना| बिहार की राजधानी पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र में मंगलवार को माहौल उस वक्त हिंसक हो उठा जब पुलिस के साथ अतिक्रमण हटाने के लिए एक टीम बाजार पहुंची। लोगों ने इस टीम पर हमला बोल दिया। बचाव में पुलिस ने भी हवा में गोलियां चलाईं। क्षेत्र में अभी भी तनाव का माहौल है। नाराज लोगों ने कम से कम चार वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि राजधानी के दीघा-राजीव नगर इलाके के कृष्णा नगर में अवैध निर्माण हटाने गई पुलिस पर लोगों ने हमला कर दिया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अदालत के निर्देश के बाद मंगलवार को कृष्णा नगर में अवैध निर्माण को तोड़ने के लिए पुलिस की टीम जेसीबी के साथ पहुंची।

यह भी पढ़ें: राम रहीम के बाद अब राधे मां के भी काले कारनामों से उठा पर्दा, हाईकोर्ट ने कसा शिकंजा

वहां हजारों की संख्या में मौजूद लोगों ने जेसीबी मशीन को क्षतिग्रस्त कर आग के हवाले कर दिया और जमकर पथराव किया। लोगों ने महिलाओं को आगे कर दिया जिससे पुलिस भीड़ को संभाल नहीं सकी और उसे भीड़ के आक्रोश का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: Indian Army की बड़ी जीत, आतंकी संगठनों ने आतंकियों की सैलरी में की भारी कटौती

पथराव में छह पुलिसकर्मी घायल हो गए। लोगों ने एक पुलिस जीप, तीन जेसीबी मशीन सहित कई वाहनों में आग लगा दी। पुलिस को भी बचाव में कई राउंड हवा में गोलियां चलानी पड़ीं। लोगों के बढ़ते आक्रोश के कारण पुलिस को वहां से हटना पड़ा।

यह भी पढ़ें: जेल में बंद राम रहीम असली है या नकली….चल गया सच्चाई का पता

लोगों का कहना है कि पुलिस बिना सूचना के आशियाना तोड़ने पहुंच गई। हम लोगों ने यहां की जमीन खरीदी और इस पर घर बनाया है और अब पुलिस अचानक घर तोड़ने पहुंच गई। अब हम कहां जाएंगे?

 

loading...
शेयर करें