हाय-हाय ये नौकरी, इस उम्र में आते ही लोगों को हो जाती है इससे नफरत

0

नई दिल्ली। जब हम अपनी जॉब की शुरुआत करते हैं तो हमे उससे बहुत प्यार होता है लेकिन एक ऐसा वक़्त आता है जब हमें उसी जॉब से नफरत हो जाती है। जी हां, एक ग्रुप ने रीसर्च करके पता लगाया है कि किस उम्र पर पहुंचते-पहुंचते हमें अपनी नौकरी से नफरत होने लगती है।

यूके की एक ह्यूमन रीसर्च फर्म ने जॉब को लेकर ये बड़ा सर्वे किया है। इस सर्वे के मुताबिक, हम 35 के हो जाते हैं तब हमे अपनी नौकरी उबाऊ लगने लगती है। उसे बोझ समझकर करने लगते हैं।

ह्यूमन रीसर्च फर्म ने यह सर्वे 2,000 लोगों पर किया गया। इस सर्वे के जो आंकड़ा आया वो काफी चौकाने वाला था। सर्वे के मुताबिक, 35 साल और इससे ऊपर की उम्र के छह में से एक ब्रिटिश वर्कर ने दावा किया कि वह अपनी नौकरी से खुश नहीं है।

इस सर्वे में पता चला कि 35 साल से ऊपर उम्र के करीब एक तिहाई ऐसे लोग हैं जिन्हें अपनी नौकरी एक बोझ से ज्यादा कुछ नहीं लगती। नौकरी उन्हें तनाव देती है। वहीं 18-35 साल की रेंज के सिर्फ चौथाई प्रतिभागियों ने माना कि उन्हें वर्कप्लेस पर तनाव होता है।

इस रिसर्च में एक रहत वाली खबर भी निकल कर आई। 35 और इससे ज्यादा उम्र के लोगों ने ये भी माना कि अब वो अपने टैलेंट को अच्छे से इस्तेमाल कर पा रहे हैं। साथ ही वर्कप्लेस पर उनके परफॉर्मेंस की वजह से लोग प्रभावित होते हैं जिससे उन्हें संतुष्टि मिलती है।

 

loading...
शेयर करें