गुपकर कश्मीर आधारित पार्टी नहीं, लोगों ने जताया भरोसा: उमर-महबूबा

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) पार्टी के उपाध्यक्ष तथा पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) पार्टी के उपाध्यक्ष तथा पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने प्रदेश में सामने आ रहे जिला विकास परिषद (डीडीसीए) चुनाव के नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए बुधवार को कहा कि प्रदेश के लोगों ने गुपकर घोषणा के पक्ष में मतदान किया है।

जिससे साबित हो गया है कि गुपकर गठबंधन केवल कश्मीर पर आधारित राजनीतिक पार्टी नहीं है। केन्द्र शासित प्रदेश में डीडीसीए के चुनाव 28 नवम्बर से शुरू होकर आठ चरणों में आयोजित हुए और इसके नतीजे 22 दिसंबर को घोषित किये गए जिसकी गिनती अभी भी जारी हैं।

डीडीसीए चुनाव के नतीजों को लेकर अब्दुल्ला ने भारतीय जनता पार्टी से सवाल करते हुए कहा कि जम्मू प्रांत में गुपकर घोषणा गठबंधन ने 35 सीटें जीती है और भाजपा इसे कम क्यों आंक रही है। उन्होंने कहा, “मैं जानता हूं कि कश्मीर घाटी में भाजपा ने तीन सीटों पर जीत हासिल की है लेकिन वह जम्मू में गुपकर गठबंधन द्वारा जीती 35 सीटों को कम क्यों आंक रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, “गुपकर केवल कश्मीर आधारित पार्टी नहीं। हम राजनीतिक पार्टी है जो कश्मीर और जम्मू दोनों में मजबूत हैं। गुपकर घोषणा में नेशनल कॉन्फ्रेंस समेत सात पार्टियां शामिल हैं।

अब्दुल्ला ने कहा, “भाजपा ने डीडीसीए चुनावों को जम्मू-कश्मीर से हटाए गए संविधान के अनुच्छेद 370 से जोड़ा था और लोगों ने अब अपना फैसला बता दिया है और यह फैसला उनके लिए है जो लोकतंत्र में इन आवाजों को सुनने में विश्वास करते हैं।

यह भी पढ़े: फिल्म मिशन मजनू में एक्शन करते नज़र आएंगे सिद्धार्थ मल्होत्रा

Related Articles