बहुजन समाज के लोगों को स्वाभिमान के महत्त्व को समझना होगा: लक्ष्य

जौनपुर: लक्ष्य कमांडर राजकुमारी कौशल ने “लक्ष्य गांव गांव की ओर” अभियान के तहत जौनपुर के गांव जमदहा का दौरा किया और बहुजन समाज की महिलाओं व बच्चों के साथ एक भीम चर्चा की। यहाँ यह बता दें कि पिछले 22 वर्षों से लक्ष्य के कमांडर्स समाज में समाज के लिए 365 दिन कार्यरत हैं अर्थात् लक्ष्य कमांडर्स विशेषतौर से महिला कमांडर्स सामाजिक परिवर्तन के आंदोलन को समर्पित हैं।

बहुजन समाज के लोगों को स्वाभिमान के महत्त्व को समझना होगा अर्थात अगर बहुजन समाज के लोग स्वाभिमान के महत्व को समझ जाते हैं तो वे मांगने वाले नहीं छीनने वाले बन जाएंगे, कुरीतियों से छुटकारा पा लेंगे, अंधविश्वास को ठुकरा देंगे।

शोषण के खिलाफ आवाज बुलंद करने लगेंगे, महापुरुषों के बलिदान को मन मस्तिष्क में हमेशा बिठाकर उनके बताए मार्ग पर चलने लगेंगे, समाज परिवर्तन के आंदोलन में कोई टाला मटोली नहीं करेंगे बल्कि उसके लिए हम हमेशा तत्पर रहेंगे यह बात लखनऊ से आई लक्ष्य कमांडर राजकुमारी कौशल ने कही।

इस भीम चर्चा में लक्ष्य कमांडर राजकुमारी कौशल, सुशीला, मीना, गीता, संगीता, कालिंदी, रेनू, किरण, सुमित्रा, सुमन, पूनम, निशा,किरण, फूलादेवी, कलावती देवी, चमेली देवी, कौशल्या देवी, पूजा, किस्मती, हीरावती देवी, सरिता कुमारी, आराधना कुमारी, गूंजा कुमारी, करोसन जाटव, जयचंद कौशल व विक्की कौशल ने हिस्सा लिया।

Related Articles