मध्य प्रदेश के लोगों को मिला तोहफा, इंदौर से सीधी दुबई के लिए उड़ान भरेंगी फ्लाइट

इंदौर: इंदौर और दुबई के बीच एक नई सीधी उड़ान सेवा बुधवार से शुरू हो गई, जो केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की ओर से मध्य प्रदेश को एक और तोहफा है। इंदौर के लोग लंबे समय से दुबई के लिए सीधी उड़ान सेवा की मांग कर रहे हैं। पिछले साल COVID-19 महामारी की पहली लहर के दौरान देश भर में उड़ान संचालन को निलंबित कर दिया गया था, अब इंदौर दुबई के साथ सीधी उड़ान कनेक्शन वाला देश का 10 वां शहर बन गया है।

एयर इंडिया की फ्लाइट बेंगलुरु से इंदौर आएगी और इंदौर से सीधे दुबई के लिए उड़ान भरेगी। शाम को दुबई से रवाना होकर फ्लाइट रात में इंदौर पहुंचेगी। इसके अलावा इंदौर से ग्वालियर, लखनऊ, अहमदाबाद और नागपुर के लिए भी सीधी उड़ानें बुधवार से शुरू हो गई हैं।

CM ने किया वर्चुअल शुभारंभ

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने नई उड़ानों के शुभारंभ के अवसर पर एक समारोह में वर्चुअल मोड के माध्यम से भाग लिया। चौहान ने कहा कि उन्होंने सिंधिया से इंदौर को अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा बनाने के मुद्दे पर चर्चा की थी।

मुख्यमंत्री ने कहा, “राज्य के लिए इंदौर और भोपाल में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे होना जरूरी है।” “ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि उन्हें नागरिक उड्डयन मंत्रालय का पदभार संभाले 53 दिन बीत चुके हैं। इस दौरान मध्य प्रदेश को 58 उड़ानें दी गई हैं।

सिंधिया ने यह भी कहा कि जब से उन्होंने मंत्रालय संभाला है, तब से राज्य में हवाई माल ढुलाई की संख्या 738 तक पहुंच गई है। पहले इंदौर से आठ शहरों के लिए सीधी उड़ानें होती थीं। अब 13 शहरों के लिए सीधी उड़ानें हैं, ”उन्होंने कहा और रनवे विस्तार के लिए सरकार से जमीन आवंटित करने की मांग की।

यह भी पढ़ें: Payal Rohatgi पर दर्ज हुई FIR, नेहरू-गांधी परिवार पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

Related Articles