‘पंजाब के लोग बादल परिवार को कभी माफ नहीं करेंगे’: बलबीर सिद्धू

कृषि कानून के विरोध में मंत्री बलबीर सिद्धू ने कहा, पंजाब के लोग बादल परिवार को कभी माफ नहीं करेंगे

चंडीगढ़: पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा है कि बादल परिवार की पंजाबियों विशेषकर किसान हितों के साथ की गई गद्दारी के लिये लोग इनको कभी भी माफ नहीं करेंगे।

कृषि कानून का विरोध

कल्याण मंत्री ने कहा कि बादल परिवार की बहू हरसिमरत कौर बादल ने अपनी कुर्सी बचाने के लिए किसानी और पंजाब को तबाह करने वाले कानूनों की पहले मंत्रिमंडल में हिमायत की और फिर बादल परिवार ने लगातार चार महीने इनके हक में प्रचार किया। बादल परिवार ने इन कानूनों का विरोध उस समय किया जब उनको एहसास हो गया कि पंजाब के लोगों ने उनके किसी भी सदस्य को घर से नहीं निकलने देना।

पद्म विभूषणपुरस्कार

मंत्री ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने सस्ती शोहरत कमाने के लिए ‘पद्म विभूषण’ पुरस्कार वापस करने का ऐलान किया जिसके कोई मायने नहीं है क्योंकि यह रोगी को मौत के बाद दी जाने वाली दवा देने की तरह है। उनके अनुसार अकाल तख़्त के जत्थेदार को बादल को दिए गए पंथ रत्न फख़ऱ-ए-कौम का पुरस्कार वापस ले लेना चाहिए क्योंकि अकाली राज में बादल परिवार ने अपनी दौलत तो हज़ारों गुणा बढ़ा ली है लेकिन पंथ और पंजाब पिछड़ गये ।

शिरोमणि अकाली दल

मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि किसान विरोधी कानूनों को वापस करवाने के लिए किसानों को कड़ा संघर्ष करना पड़ रहा है। उनको बनाने के लिए शिरोमणि अकाली दल भी भारतीय जनता पार्टी के बराबर का दोषी है।

यह भी पढ़े60 दिन के भीतर आरोप पत्र दायर नहीं किये जाने पर आरोपी होगा ‘डिफॉल्ट बेल’ का हकदार: हाईकोर्ट

यह भी पढ़ेकांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने किया बड़ा दावा, कहा- ‘पंचायत चुनाव में कांग्रेस की होगी जीत’

Related Articles

Back to top button