IPL
IPL

यूपी के लोग रहे सावधान! कोरोना पर भारी पड़ेगा Yogi Government का फरमान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में इन दिनों कोरोना महामारी का कहर तेजी से बढ़ रहा है। वहीं सभी जिलों को छोड़कर राजधानी लखनऊ में सबसे अधिक मामले बढ़ रहे है। कोरोना संक्रमण जब राज्य में बेकाबू होते जा रहे है तो कोरोना वैक्शीनेशन को भी तेजी से बढ़ाया जा रहा है और योगी सरकार (Yogi Government) लोगों को कोरोना से बचने के लिए जागरूक कर रही है। योगी सरकार (Yogi Government) को जब लगा कि यूपी के हालात बेकाबू होते जा रहे है तो उन्होंने इसे काबू करने के लिए एक बड़ा और अनोखा तरीका निकाला है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अब यूपी में जहां भी कोरोना का एक मरीज मिलेगा उसके आस-पड़ोस के 20 घरों को कंटोनमेंट जोने घोषित कर दिया जाएगा। जिससे की कोरोना आसपास के इलाके में ना फैल सके।

देर रात निकाला आदेश

योगी सरकार ने रविवार की देर रात को ये फैसला तब लिया जब उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और इसी को लेकर सरकार ने कड़े नियम बनाए दिए हैं। सीएम योगी ने आदेश दिया है कि शहरी इलाकों में एक कोरोना संक्रमित मरीज मिलने पर तकरीबन 20 मकानों को सील कर दिया जाएगा और उसको कंटेनमेंट जोन घोषित कर दें। सिर्फ इतना ही नहीं अगर एक से अधिक मामले मिलते हैं, तो 20 की जगह 60 मकानों का इलाका सील कर दिया जाएगा। इन इलाको में आवागमन पूरे तरीके से बंद कर दिया जाएगा और वहां के लोगों को 14 दिन तक ऐसे ही हालात में रहना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें : गुजरातियों की इस अनोखी पहल से Corona Vaccination परसेंटेज में हुआ है इज़ाफ़ा

बिल्डिंग और अपार्टमेंट्स के लिए देखें नियम

योगी सरकार ने ऐसे नियम इसलिए बनाए है जिससे कि जिस इलाके में मरीज मिले है उस वजह से और के आस-पास के इलाको में कोरोना ना फैल सके। तो बिल्डिंग और अपार्टमेंट्स के लिए भी नियम बनाए गए हैं। अगर किसी अपार्टमेंट में एक मरीज मिलता है तो पूरी मंजिल को सील कर दिया जाएगा। एक से अधिक संक्रमित मिलने पर ग्रुप हाउसिंग का संबंधित ब्लॉक ही पूरा सील कर दिया जाएगा। अगर 14 दिनों तक एक भी मरीज नहीं मिलेगा तो कंटेनमेंट जोन को खत्म कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें : कमल हासन ने दिया बड़ा बयान- राजनीतिक करियर में सिनेमा बनी बाधा तो….

Related Articles

Back to top button